• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • In The Last Year, 16 Actions Took Place In The District, ACB Is Running A Campaign Against The Bribe takers, The Village Is Being Adopted

ACB ने 19 कर्मचारियों को भेजा जेल:बीती साल में हुई जिले में 16 कार्रवाई, रिश्वतखोरों के खिलाफ ACB चला रही अभियान, गांव को लिया जा रहा गोद

भरतपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

भरतपुर ACB ने साल 2021 का अपना लेखा जोखा पेश किया है जिसमें बताया गया है कि ACB ने साल 2021 में 19 कर्मचारियों को जेल भेजा। इसके अलावा जिले में जयपुर, अलवर, धौलपुर ACB ने भी घूसखोरों पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई की। ACB अब गांव गांव में घूसखोरों अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ अभियान चला रही है। लोगों को रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मचारियों को रिश्वत नहीं देने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

पिछले साल की ACB की सबसे बड़ी कार्रवाई प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की रही। प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी के ऑफिस से भरतपुर ACB को डेढ़ लाख रुपये बरामद हुए थे। जिसके बाद ACB ने क्षेत्रीय अधिकारी के ठिकानों पर छापा मारकर काफी रकम जब्त की थी। उसके बाद जयपुर ACB ने भी प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी और उसके दो साथियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था। ACB ने बीते साल 16 कार्रवाई की, जिसमें 19 अधिकारी और कर्मचारियों और जेल जाना पड़ा।

ACB कर रही गांव-गांव प्रचार

ACB रिश्वतखोरों पर नकेल कसने के लिए गांव-गांव जाकर प्रचार कर रही है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ACB ने कई गांव को सजग ग्राम योजना के तहत गोद भी लिया है। गोद लिए गांव में ACB के अधिकारी खुद जाकर ग्रामीणों को जागरूक करते हैं। इसके अलावा ACB ने एक अपना टोल फ्री नंबर भी जारी किया है जिस पर लोग रिश्वत मांगने वाले अधिकारियों की शिकायत कर सकते हैं।