पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर पालिका चेयरमैन की गांधीगिरी:भरतपुर के सब्जी मंडी में दुकानदारों को फूल मालाएं पहनाईं और हाथ जोड़े, पॉलिथीन का उपयोग बंद करने की अपील

बयाना (भरतपुर)8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुकानदार को माला पहनाकर पॉलिथीन उपयोग नहीं करने की अपील करते नगर पालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल। - Dainik Bhaskar
दुकानदार को माला पहनाकर पॉलिथीन उपयोग नहीं करने की अपील करते नगर पालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल।

पदभार संभालने के बाद से ही पिछले 3 माह से नगर पालिका चेयरमैन विनोद अग्रवाल बट्टा कस्बे को प्रतिबंधित पॉलिथीन मुक्त करने की कवायद में जुटे हैं। पॉलिथीन मुक्त अभियान को लेकर रैली, संगोष्ठी कर चुके नपा चेयरमैन ने बुधवार को कस्बे की फल-सब्जी मंडी में गांधीगिरी भी दिखाई।

बुधवार सुबह चेयरमैन बट्टा नगर पालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक नाहर सिंह गुर्जर व सफाईकर्मियों के दस्ते को लेकर सब्जी मंडी पहुंचे। जहां उन्होंने पॉलिथीन की थैलियों में ग्राहकों को फल-सब्जी देने वाले मंडी विक्रेताओं को फूल मालाएं पहनाने के साथ ही हाथ जोड़कर पॉलीथिन का उपयोग बंद करने की अपील की।

चेयरमैन की गांधीगिरी को देखकर सब्जी विक्रेता भी आश्चर्यचकित रह गए। नपा दस्ते को देखकर सब्जी विक्रेताओं को पहले लगा कि चालान काटने की कार्रवाई होगी। जब चेयरमैन ने एक-एक कर सभी दुकानदारों को मालाएं पहनाकर कस्बे को पॉलिथीन मुक्त करने में सहयोग की अपील की तो वे दंग रह गए।

चेयरमैन ने दुकानदारों को बताया कि पॉलिथीन की थैलियां कस्बे की सफाई व्यवस्था में सबसे बड़ा रोड़ा है। वही पॉलिथीन कैंसर जैसी घातक बीमारियों को जन्म देती है। उन्होंने मंडी में मौजूद दुकानदारों से अपने ग्राहकों को सब्जी लेने के लिए कपड़े के थैले साथ लाने के लिए प्रेरित करने को कहा।

वहीं ग्राहकों से भी अपील की कि जब भी वे घर से बाजार जाएं तो अपने साथ एक कपड़े का थैला जरूर रखें। मौके पर मौजूद नगरपालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक नाहर सिंह गुर्जर ने बताया कि नगर पालिका प्रशासन पॉलिथीन बंद कराने को लेकर कटिबद्ध है। फिलहाल पॉलिथीन उपयोग करने वालों से समझाइश का दौर जारी है। अगर लोग फिर भी नहीं मानेंगे तो चालान काट कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

रिपोर्ट: महेश शर्मा

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें