पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Infection In Hospital And Police Stations Did Not Stop, 1 1 Employees Of PMO Office And Chikasana Police Station In RBM Hospital Positive

नदबई:अस्पताल और थानों में नहीं रुका संक्रमण, आरबीएम अस्पताल में पीएमओ ऑफिस और चिकसाना थाने के 1-1 कर्मचारी पॉजिटिव

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खुद मास्क लगाएं, क्योंकि 2736 लोग संपर्क में आकर हुए पॉजिटिव
  • 60 लोग अस्पताल में, 39 नए रोगी और मिले, सर्वाधिक 13 नदबई के

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर अब 3000 तक पहुंच गया है। चिंता इसलिए है कि इनमें 280 रोगी ही ऐसे हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री है और बाहर से आए हैं। बाकी करीब 2736 रोगी एक-दूसरे के संपर्क में आकर ही पॉजिटिव हुए हैं। इससे बचाव का एक ही उपाय है कि बाजार, मंडी, बैंक और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय खुद भी मास्क लगाएं और दूसरों को भी मास्क पहनाएं। क्योंकि कोरोना पॉजिटिव रोगियों में अधिकांश बिना लक्षण वाले हैं।

यानि, संक्रमित रोगी को खुद भी पता नहीं चल रहा है कि वह कोरोना पीड़ित हो चुका है। अनजाने में ही वह दूसरों को भी पॉजिटिव कर रहा है। हालत यह है कि थाने और अस्पतालों में भी कोरोना नहीं रुक रहा है। अब तक भऱतपुर जिले में अब तक 119 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 112 ठीक भी हो चुके हैं। इसी तरह मेडिकल कॉ़लेज की लैब से लेकर, आरबीएम अस्पताल के स्टाफ तक कई कर्मचारी पॉजिटिव हो चुके हैं। इधऱ, जिले में मंगलवार को 39 नए रोगी और मिले।

इनमें सर्वाधिक 13 रोगी अब नदबई के हैं। इनके अलावा कामां में 8. कुम्हेर में 2, सेवर में 7 रोगी मिले हैं। जबकि भरतपुर शहर के नमक कटरा में 2, पाई बाग वासन गेट में 1, सहयोग नगर-1, पुरोहित मोहल्ला-1, नीमदा गेट-1, चिकसाना थाना-1, आरबीएम अस्पताल पीएमओ ऑफिस-1 और सुग्रीव कॉलोनी में एक कोरोना रोगी मिला है। सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि हमारे यहां रिकवरी रेट 83.12 प्रतिशत रही। मंगलवार तक 2507 रोगी ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके थे। कोविड केयर सेंटर में इस समय 155 और आरबीएम अस्पताल में 60 लोग भर्ती हैं।

प्रदेश के सर्वाधिक 16 संक्रमित जिलों में हम 5वें नंबर पर

नदबई के बीसीएमएचओ राहुल कौशिक ने बताया कि मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक कटरा में 4, वार्ड नंबर 20 में दो, वार्ड नंबर 16 में एक, वेयर हाउस रोड पर 2, हरियाणा मार्केट में 1, कुम्हेर रोड पर 1 और भौसिंगा गांव में दो नए पॉजिटिव रोगी मिले हैं। कस्बे में जहां कोरोना पोजेटिव निकले हैं। उन सभी गलियों को बैरिकेड्स लगाकर सील किया गया है।

अब केवल गली में ही लगाते हैं बेरिकेड्स

शुरूआत में पॉजिटिव मिलने के बाद 3 किमी एरिया में कर्फ्यू लगता था। इससे कोरोना काफी हद तक काबू भी हुआ। अब केवल जिस मकान में संक्रमित रोगी मिलता है, उसकी गली में बेरिकेड्स लगा दिए जाते हैं। लेकिन, इसकी भी प्रभावी मॉनीटरिंग नहीं हो पा रही। ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता कि गली के किस मकान में पॉजिटिव रोगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें