पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एआरटी सेंटर:खाली पदों पर नियुक्ति के लिए साढ़े तीन महीने बाद हुए इंटरव्यू, रिजल्ट भी देर रात घोषित किया

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरबीएम अस्पताल में 7 पदों के लिए लिखित परीक्षा में सफल रहे 29 अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार

आरबीएम अस्पताल के एआरटी सेंटर में खाली चल रहे 7 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई, जिसके करीब साढ़े तीन महीने बाद मंगलवार को साक्षात्कार हो सके और देर रात रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया। आरबीएम अस्पताल के एआरटी सेंटर में नॉर्म्स के मुताबिक स्टाफ उपलब्ध नहीं है। जिसकी वजह से रोगियों का न ठीक से उपचार हो पा रहा और न ही बेहतर परामर्श मिल पा रहा है। इसका असर यह रहा है कि पिछले 10 महीने के दौरान 60 एड्स रोगी जान गंवा चुके, वहीं 155 नए रोगी भी सामने आए हैं।

यहां खास बात ये है कि 9 दिसंबर 2020 को रिक्त 7 पदों के लिए मेडिकल कालेज में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन अभ्यर्थियों की 2 माह तक न कॉपी जांची गई और न ही इंटरव्यू हुए। ऐसे में एड्स कंट्रोल सोसायटी (नाको) की ओर से संचालित एआरटी सेंटर में खाली पड़े ये पद लैप्स होने की आशंका थी। इस संबंध में राजस्थान स्टेट एड्स सोसायटी के परियोजना निदेशक सभी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और पीएमओ को जुलाई, 20 में ही सचेत कर चुके थे। जिसको लेकर भास्कर ने 17 फरवरी के अंक में ‘एड्स रोगियों को नहीं मिल रहा सही इलाज, 10 महीने में 60 की मौत’शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

एआरटी सेंटर में खाली पदों पर भर्ती के लिए 9 दिसंबर 20 को 150 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी थी। इनमें काउंसलर के 2 पदों के लिए 39, डाटा मैनेजर के 1 पद के लिए 26, लैब टेक्नीशियन के 1 पद के लिए 24, स्टाफ नर्स के 1 पद के लिए 61 अभ्यर्थियों ने परीक्षा थी। इनके साथ ही चिकित्सा अधिकारी के 2 पदों के लिए भी 2 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। इनका वॉक इन इंटरव्यू से चयन होना था, जिसके लिए सफल रहे अभ्यर्थियों के मंगलवार को आरबीएम अस्पताल के चैंबर में साक्षात्कार हुए।

इसमें पीएमओ डॉ. जिज्ञासा साहनी, नोडल अधिकारी डॉ. हरीश शर्मा, एड्स कंट्रोल सोसायटी के प्रतिनिधि के रूप में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. अविरल कुमार सिंह की चयन समिति ने अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए। जिसमें काउंसलिर के 11, लैब टैक्निशियन के 5, स्टाफ नर्स के 6, डाटा मैनेजर के 5 व चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए 1 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। देर रात साक्षात्कार का परिणाम घोषित कर दिया गया। एआरटी सेंटर पर अभी 1526 एड्स रोगी पंजीकृत हैं। पंजीकृत रोगियों की संख्या के मुताबिक पद स्वीकृत पद खाली हैं।

भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली है, साक्षात्कार के बाद रिजल्ट घोषित: डॉ. साहनी
एआरटी सेंटर के लिए हुई लिखित परीक्षा के बाद सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार ले लिए गए। इसके बाद सफल रहे अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।
-डाॅ. जिज्ञासा साहनी, पीएमओ, आरबीएम अस्पताल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें