• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Investment Of Data, Today There Will Be Investment Contracts Worth Rs 214 Crore From 54 Units, 4 Of The 5 Industries To Be Inaugurated Are Already Operational

वर्चुअल इन्वेस्टमेंट समिट:आंकड़ों का इन्वेस्टमेंट, आज होंगे 54 यूनिटों से 214 करोड़ के निवेश अनुबंध, जिन 5 उद्योगों के उद्घाटन होने हैं, उनमें 4 पहले ही चालू

भरतपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में पूंजी निवेश और नए उद्योग एवं कारखाने लाने के लिए शुक्रवार को वर्चुअल इनवेस्टमेंट समिट होगी। - Dainik Bhaskar
जिले में पूंजी निवेश और नए उद्योग एवं कारखाने लाने के लिए शुक्रवार को वर्चुअल इनवेस्टमेंट समिट होगी।
  • करीब 41 यूनिट के एमओयू और एलओआई हो सकते हैं, 13 के उद्घाटन-शिलान्यास 24-25 जनवरी को

जिले में पूंजी निवेश और नए उद्योग एवं कारखाने लाने के लिए शुक्रवार को वर्चुअल इनवेस्टमेंट समिट होगी। इसमें करीब 41 यूनिटों के एमओयू और एलओआई होने हैं। हालांकि डीआईसी और रीको द्वारा दावा किया जा रहा है कि इंवेस्टमेंट समिट में 54 औद्योगिक यूनिटों के साथ करीब 214 करोड़ रुपए के निवेश के अनुबंध होंगे। इनसे 1922 लोगों को रोजगार मिलेगा।

इनमें तेल मिल, हाेटल, एग्रो फूड, डेयरी, हाॅस्पिटल, स्कूल, एकेडमी, मिनरल्स, टूरिज्म, रियल एस्टेट, माइनिंग, पैकेजिंग एंड फूड प्रॉडक्ट, एडिबल आयल एंड डीओसी, जार्स एंड कार्टून बाक्स, मशीन मैन्यूफेक्चरिंग, फूड एंड वेबरेज, प्रिटिंग और मेडिकल यूनिट्स शामिल हैं। लेकिन, रीको और डीआईसी के इन दावों पर सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि जिन 13 यूनिटों के 24 और 25 जनवरी को उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम करवाने की तैयारी है, उनमें से 4 यूनिटें तो पहले से ही संचालन में हैं। यानि दिखावे की औपचारिकता होगी।

विभागीय सूत्रों की मानें तो पहले इन 13 यूनिटों के शिलान्यास और उद्घाटन के कार्यक्रम शुक्रवार को इन्वेस्टमेंट समिट के दौरान ही किए जाने थे। लेकिन, बाद में राज्य स्तर पर बड़ी उपलब्धि दिखाने के लिए इनके कार्यक्रम 24-25 जनवरी तक खिसका दिए गए हैं।

7 जनवरी की इंवेस्टमेंट समिट में पहले 5 इकाइयों का उद्घाटन और 8 का शिलान्यास प्रस्तावित था। लेकिन, उद्घाटन सूची में शामिल कोमल इंडस्ट्रीज 27 नवंबर से, वंशिका इंडस्ट्रीज 8 दिसंबर से, सेंचुरी ग्रीन रिसॉर्ट 4 दिसंबर से और राज न्यूरो ट्रोमा 28 नवंबर से शुरू हो चुकी हैं। जबकि राधे-राधे स्टोन क्रशर की अभी टेस्टिंग चल रही है।

इसका उद्घाटन भी जनवरी के अंतिम पखवाड़े में प्रस्तावित है, क्‍योंकि अभी मलमास चल रहा है। ऐसी ही कुछ कहानी शिलान्यास वाली इकाइयों की है। अधिकांश इकाइयों में पहले से ही काम चल रहा है। इनमें 5 यूनिटों की बिल्डिंग भी बन चुकी है। अब दावा किया जा रहा है कि शुक्रवार को 32 यूनिट्स के मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) होंगे।

हमने उद्योग मंत्री समेत कई जन प्रतिनिधियों को बुलाया हैः मीणा
कोविड की वजह से इंवेस्टमेंट समिट अब वर्चुअल ही होगी। इसमें उद्योगपति ऑनलाइन ही शामिल हो सकेंगे। इस दौरान करीब 54 यूनिट्स शुरू होने की घोषणा हाेगी। इस दिन केवल एमओयू और एलओआई ही हाेंगे। उद्घाटन 24-25 जनवरी को जयपुर समिट में कराए जाएंगे। - बीएल मीणा, जिला उद्योग अधिकारी

खबरें और भी हैं...