IPL में दूसरी बार खेलेंगे भरतपुर के आकाश:20 लाख रुपए में बिके, राजस्थान रॉयल्स को खब्बू गेंदबाज की जरूरत थी; आउट स्विंग में मास्टर हैं

भरतपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आकाश सिंह पिछले साल भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके हैं। - Dainik Bhaskar
आकाश सिंह पिछले साल भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके हैं।
  • आईपीएल की बोली में दूसरी बार हुआ चयन

भरतपुर के आकाश लगातार दूसरी बार आईपीएल में खेलेंगे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स टीम ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। प्रकाश खब्बू गेंदबाज हैं। लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर होने के साथ ही आउट स्विंग कराने में मास्टर हैं। राजस्थान रॉयल्स को ऐसे ही खब्बू गेंदबाज की जरूरत थी जिसके कारण आकाश को राजस्थान रॉयल टीम ने लगातार दूसरी बार खरीदा है। आकाश 6 प्रकार की बॉल डालने में माहिर हैं।

स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटे की है
आकाश की आईपीएल में खेलना सुनिश्चित होते ही उनके गांव नगर के राम रतन में रात को जश्न का माहौल था। पिता महाराज सिंह ने कहा- पैसा हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। खेलना आकाश का जरूरी है क्योंकि खेलने से ही प्रतिभा का प्रदर्शन हो पाएगा, जिसके लिए हम ईश्वर से प्रार्थना कर रहे थे।

आईपीएल ने क्रिकेट खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 292 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी की थी। इसमें भरतपुर के आकाश सिंह को भी लिस्टेड था। आकाश 117 वें नंबर पर थे। नीलामी गुरुवार को हुई। आकाश की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी। आकाश का नाम फ्रेंचाइजी की रिक्वेस्ट पर डाला गया।

पिछले साल भी राजस्थान रॉयल्स में खेले थे आकाश
नगर के गांव रामरतन निवासी आकाश सिंह पिछले साल भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले थे। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 20 लाख रुपए में खरीदा था। इसलिए आकाश सिंह ने इस बार अपनी बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखी थी।

आकाश ने यह उपलब्धि मात्र चार साल में हासिल की है। आकाश सबसे पहले वर्ष 2016 में जयपुर में हुए भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी-20 टूर्नामेंट में उभर कर आया। इस टूर्नामेंट में आकाश ने 4 ओवर में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेकर रिकार्ड बनाया था। बीसीसीआई के तत्वावधान में बाद में आयोजित अंडर-19 इंडिया चैलेंजर ट्रॉफी में 6 प्रकार की बॉलिंग कर 11 विकेट लिए थे।

(रिपोर्ट: प्रमोद कल्याण)

खबरें और भी हैं...