पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:पीटीईटी की परीक्षा आज फेस मास्क लगाना जरूरी

भरतपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीटीईटी परीक्षा बुधवार को दो पारियों में होगी। पहली पारी में सुबह 9 से 12 बजे और दूसरी पारी में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक परीक्षा होगी। इसमें 21699 अभ्यर्थी बैठेंगे। परीक्षा के जिला समन्वयक डॉ अशोक अग्रवाल ने बताया कि चार वर्षीय बीए बीएड/बीएससी बीएड पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों के लिए 24 परीक्षा केन्द्रों पर सुबह 9 से 12 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी जिसमें 6 हजार 944 अभ्यर्थी बैठेंगे। दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों के लिए 63 परीक्षा केन्द्रों पर दोपहर 3 से 6 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी, जिसमें 14 हजार 755 अभ्यर्थी बैठेंगे।

इस प्रकार पीटीईटी की परीक्षा कुल 21 हजार 699 अभ्यर्थी देंगे। परीक्षा की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। पीटीईटी परीक्षा के लिए सुरक्षा एवं कोरोना संबंधी एडवायजरी की पालना के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी को अपने साथ सेनेटाइजर, ट्रांसपेरेंट बोतल, ब्लू या ब्लैक ट्रांसपेरेंट पेन लाने की अनुमति दी जाएगी। परीक्षार्थी को कोरोना बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाकर आना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के दौरान मेडिकल टीम थर्मल स्क्रीनिंग करेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें