पानी संकट / महिलाओं ने जलदाय विभाग पर किया प्रदर्शन जेईएन : अवैध कनेक्शनों से हो रही है परेशानी

JEN: Women protest against water supply department
X
JEN: Women protest against water supply department

  • पानी नहीं मिलने से नाराज बस्ती की महिलाओं ने जलदाय विभाग पर आकर सुचारु व पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर नारेबाजी प्रदर्शन किया

दैनिक भास्कर

May 28, 2020, 05:00 AM IST

भरतपुर. भीषण गर्मी का दौर शुरू होते ही पानी के लिए रार भी बढ़ती जा रही है। पर्याप्त पेयजल नहीं मिलने से लोग परेशान है। ऐसा ही नजारा कस्बे के जलदाय विभाग में देखने को मिला जब पेयजल संकट से व्यथित भीमनगर दलित बस्ती की दर्जनों महिलाओं ने कोरोना की सोशल डिस्टेंसिंग को धता बताते हुए जलदाय विभाग के कार्यालय पर धावा बोल दिया। महिलाओं ने कार्यालय परिसर में पानी की मांग को लेकर हंगामा-प्रदर्शन कर दिया तथा नाराजगी जताते हुए एक साथ जेईएन के कक्ष में घुसकर खरी-खोटी सुनाई।

जानकारी के अनुसार भीमनगर जाटव बस्ती में जलदाय विभाग की पेयजल लाइन बिछी हुई है, लेकिन उसमें अवैध कनेक्शन होने से पानी अंतिम छोर यानी टेल एंड तक नहीं पहुंच पाता है। अब जबकि भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में इन दिनों पानी की खपत बढ़ गई है। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इससे वैध उपभोक्ताओं को भी पानी नहीं मिल पा रहा है। पानी नहीं मिलने से नाराज बस्ती की महिलाओं ने जलदाय विभाग पर आकर सुचारु व पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर नारेबाजी प्रदर्शन किया। महिलाओं ने बताया कि गर्मी में वे पानी की एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं। जिन लोगों ने अवैध कनेक्शन किए हुए हैं विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई करे। महिलाओं ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही पेयजल आपूर्ति सुचारु नहीं की गई तो सड़क पर आकर आंदोलन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों की होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना