पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:बच्चों में अपराध प्रवृत्ति रोकने के लिए बनेगी संयुक्त योजना

भरतपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • करौली बाल कल्याण समिति की टीम ने बालिका गृह का किया औचक निरीक्षण

संभाग स्तर के बालिका गृह में रह रही करौली जिले की बच्चियों के हालात देखने करौली बाल कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने मंगलवार को बालिका गृह का औचक निरीक्षण किया और अधीक्षिका को आवश्यक निर्देश दिए।

करौली बाल कल्याण समिति अध्यक्ष विनोद कुमार, सदस्य अनिल शर्मा, फजल अहमद, दिलीप कुमार मीणा, वाजिद सहा दोपहर करीब एक बजे अचानक भरतपुर पहुंचे थे और समिति के आदेश से बालिका गृह में रही बच्चियों से मिले। अध्यक्ष व सदस्यों ने बच्चियों के जल्द से जल्द पुनर्वास को लेकर भी चर्चा की।

इसके बाद उन्होंने भरतपुर बाल कल्याण समिति पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक में भरतपुर-धौलपुर में नाबालिग बच्चों के बीच बढ़ती अपराध की प्रवृति, नाबालिग बच्चियों को देह व्यापार में धकेले जाने व बाल श्रम के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए एक दूसरे के अनुभवों को शेयर करने और सूचनाओं के आदान प्रदान को और त्वरित करने पर सहमति हुई। बैठक में अध्यक्ष गंगाराम पाराशर, सदस्य अनुराधा शर्मा, मदन मोहन शर्मा व राजाराम भूतौली ने इन मुद्दों पर संयुक्त कार्ययोजना बनाने के लिए जल्द संभाग स्तरीय बैठक बुलाने का सुझाव दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser