पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को हराना है:"वैक्सीन आने तक पहियों की तरह रखें दूरी, जिंदगी की साइकिल चलती रहेगी"

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साइकिल क्लब ने साइकिलिस्ट भीकाराम चाहर का स्वागत  किया। - Dainik Bhaskar
साइकिल क्लब ने साइकिलिस्ट भीकाराम चाहर का स्वागत किया।
  • कोरोना गाइडलाइन पालना का संदेश देने निकले साइकिलिस्ट भीकाराम चाहर भरतपुर पहुंचे

बीकानेर से अकेले ही साइकिल से कोरोना गाइडलाइन की पालना का संदेश देने प्रदेश के दौरे पर निकला युवक भीकाराम चाहर गुरुवार सुबह भरतपुर पहुंचा, जिसका भरतपुर साइकिल क्लब (बीसीसी) ने स्वागत किया। क्लब राइडर के साथ ही बीकानेर के राइडर भीकाराम चाहर ने शहर में साइकिलिंग की तथा कोरोना गाइडलाइन पालना का संदेश दिया।

बाद में चाहर ने जिला कलेक्टर नथमल डिडेल से मुलाकात भी की। जिला कलेक्टर ने चाहर के अभियान की सराहना की। बीसीसी अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल के नेतृत्व में राइडर्स ने साइकिलिस्ट भीकाराम चाहर का स्वागत किया। इस मौके पर राइडर चाहर ने कहा कि वैक्सीन आने तक कोरोना गाइडलाइन की पालना जरूरी है। जिस प्रकार साइकिल के पहिये के बीच उचित दूरी आवश्यक है।

उसी प्रकार वैक्सीन आने तक हम सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करेंगे तो जिंदगी की साइकिल चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि साइकिलिंग से सभी को जुड़ना चाहिए क्योंकि सबसे बेहतरीन एक्सरसाइज है और इससे इम्युनिटी मजबूत होती है। कार्यक्रम का संचालन बीसीसी के गौरव जिंदल, नवीन पाराशर, सुमित अग्रवाल और चेतन गोयल ने किया।

कार्यक्रम में दीपक अग्रवाल और कार्तिकेय सिंह ने भी साइकिलिंग होने वाले फायदों की जानकारी दी। पॉजीटिव हुए परिचित की पीड़ा देखी तो लिया निर्णय बीकानेर के नोखा के गांव चिलियाना निवासी स्नातक द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट भीकाराम चाहर ने बताया कि कोरोना कितना खतरनाक है।

इसे मैं अपने एक परिचित की पीड़ा से समझ चुका हूं। उन्होंने कोरोना को गंभीरता से नहीं लिया और गाइडलाइन की पालना नहीं की। इस कारण वे पाजीटिव हुए। तभी मैंने जागरुकता अभियान चलाना तय किया। बीकानेर से यात्रा 6 दिसंबर को यात्रा प्रारंभ की और 21 फरवरी तक पूरे प्रदेश का भ्रमण कर वापसी होगी।

चाहर ने बताया कि वह औसतन 90 किलोमीटर प्रतिदिन साइकिल चला रहे है। अब तक गंगानगर, हनुमान गढ़, चूरू, झुंझनू, सीकर, अजमेर, जयपुर, अलवर होते हुए भरतपुर आया। करीब 4 हजार किलोमीटर का सफर करना है।

रिपोर्ट: प्रमोद कल्याण

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें