पंक्चर की दुकान पर फटा एयर कंप्रेसर:25 फीट उड़कर खेत में गिरा खलासी, तीसरी मंजिल पर दंपती पर गिरी छत

सीकरी, भरतपुर2 महीने पहले

भरतपुर जिले के सीकरी थाना इलाके में एंक्चर की दुकान पर रखी एयर कंप्रेसर मशीन फट गई। धमाके से फटी मशीन ने पास खड़े ट्रक खलासी को चपेट में ले लिया। युवक हवा में 25 फीट उड़ता हुआ खेत में जाकर गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सड़क पर रखी भारी टंकी का आधा हिस्सा पास के मकान की तीसरी मंजिल पर जाकर गिरा। इसके मकान की छत टूटकर कमरे में मौजूद दंपती के पास गिरी। हादसे में दंपती बाल बाल बच गए।

टंकी फटने के बाद टंकी के दो टुकड़े हुए।
टंकी फटने के बाद टंकी के दो टुकड़े हुए।

घटना आज सुबह 10 बजे के करीब भरतपुर के गुलपाड़ा गांव में हुई। सीकरी निवासी शहजाद की गुलपाड़ा में पंक्चर की दुकान है। सुबह शहजाद ने एयर कंप्रेसर मशीन को बिजली में लगाकर ऑन किया था। टंकी के पास ही साजिद खड़ा था। 21 साल का साजिद सीकरी का रहने वाला था। वह ट्रक पर खलासी का काम करता था। सुबह वह ट्रक के टायरों में हवा चेक कराने शहजाद की दुकान पर पहुंचा था। इस दौरान अचानक धमाके के साथ एयर कंप्रेसर टैंक फट गया। टंकी इतने प्रेशर से फटी कि साजिद करीब 25 फीट हवा में उछल कर पास के खेतों में जाकर गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पड़ौसियों के मकान की छत टूटी।
पड़ौसियों के मकान की छत टूटी।

दूसरी तरफ टंकी का आधा हिस्सा हवा में उड़ते हुए पड़ोसी मोहम्मद के मकान की तीसरी मंजिल पर जाकर गिरा। भारी भरकम टैंक गिरने से मकान की छत में आर-पार छेद हो गया। छत का मलबा कमरे में मौजूद मोहम्मद सालिम और उसकी पत्नी रेहाना के पास ही गिरा। सालिम ने बताया कि वह काम पर जाने के लिए तैयार हो रहा था। पत्नी पास में बैठी थी। अचानक धमाके के साथ छत फट गई, पटि्टयां टूटकर गिरी और मलबा आकर गिरा। लगा जैसे भूकंप आ गया। हमने एक दूसरे को संभाला और घर से बाहर भागे।

इस हादसे में पंक्चर की दुकान चलाने वाले मालिक शहजाद को भी चोटें आईं हैं। शहजात को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

रिपोर्ट- उमेश बंसल, सीकरी, भरतपुर

पंचर की दुकान पर कंप्रेसर टैंक फटा:बम जैसा धमाका हुआ, दुकान की छत टूटी, पास की दो दुकानों में दरार, एक घायल