पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑक्सीजन की किल्लत:कामां सीएचसी में ऑक्सीजन की कमी, डाॅक्टर आरबीएम अस्पताल को कर रहे रेफर

कामां/भरतपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साहब हमारे मरीजों की तबीयत खराब है, ऐसी स्थिति में अपने मरीजों को बाहर ले जाने में अभी असमर्थ है। हमारे मरीजों का यहीं पर इलाज करें। जिस पर चिकित्सक व मेलनर्स बोले हमारे में आक्सीजन खत्म होने वाली है आप इनको आरबीएम भरतपुर ले जाओ। वहीं पर इनका अच्छी तरह से इलाज हो सकेगा। इस परिजन बोले हमने मथुरा से ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए आदमी भेजा है। ऑक्सीजन लेकर आता ही होगा। और हम ऑक्सीजन लगाकर ले जाएंगे।

कामां के राजकीय अस्पताल में भी आक्सीजन का अभाव देखने को मिला है। अस्पताल से बीस आक्सीजन सिलेंडरों को जिला मुख्यालय आरबीएम अस्पताल भेजा गया है। कामां के अस्पताल में केवल दस ही ऑक्सीजन सिलेण्डर मौजूद है। वहीं चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डा.बीएस सोनी का कहना था कि आक्सीजन सिलेंडर बुधवार सुबह तक आने की उम्मीद है। कामां क्षेत्र के गांव सतवास निवासी हरिराम की पत्नी गीता को सांस लेने में परेशानी थी।

वहीं दूसरी ओर कुलवाना निवासी रमेश पुत्र भोजीराम को भी सांस लेने में परेशानी आ रही थी। जिनको कामां के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर चिकित्सकों ने बताया कि दोनों मरीजों को सांस लेने में परेशानी आ रही है। जिनको भरतपुर रैफर करना जरूरी है। हमारे पास ऑक्सीजन की कमी है।

139 सिलेंडर जुटाकर गैस भरने भेजे : स्थानीय प्रशासन के द्वारा ऑक्सीजन गैस के 139 सिलेंडरों को गैस वितरक स्टोन क्रशरों से व कबाडियों की दुकानों से एकत्रित कर उन्हें भरवाने के लिए भेजा है। लेकिन कामां अस्पताल के लिए भरकर ये सिलेंडर अभी तक नहीं आए हैं। हमारे पास फिलहाल में ऑक्सीजन गैस की किल्लत नहीं है और एक दो दिन में ऑक्सीजन सिलेंडर आने की उम्मीद है। -डॉ. बीएस सोनी, चिकित्सा अधिकारी प्रभारी सीएचसी कामां

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें