पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:पिछले महीने 70 होने में लगे थे 31 दिन, अब 7 दिन में ही 69 पॉजिटिव; मास्क और वैक्सीन ही बचाव

भरतपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व सांसद दिव्या सिंह ने भी लगवाया टीका - Dainik Bhaskar
पूर्व सांसद दिव्या सिंह ने भी लगवाया टीका
  • अब 78 एक्टिव केस, 5 नए रोगी मिले, अस्पतालों में अब 25% बेड रिजर्व रखने होंगे

काेराेना से अब तो डरो ना। क्योंकि खतरा फिर बढ़ रहा है। पिछले महीने संक्रमित रोगियों का आंकड़ा 70 तक पहुंचने में पूरे 31 दिन लगे थे। जबकि इस महीने के 7 दिन में ही नए रोगियों की संख्या 69 तक पहुंच गई है। इनमें 5 बुधवार को ही मिले हैं।

इस बीच, कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने अब 60 या इससे अधिक बेड क्षमता वाले सभी अस्पतालों को अपने 25 फीसदी बेड कोरोना रोगियों के लिए रिजर्व रखने के आदेश दिए हैं। साथ ही प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के खर्च की दरें भी तय कर दी हैं। अस्पतालों की फीस और शुल्क पर निगरानी के लिए जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में एक कमेटी भी बनाई गई है।

इधऱ, अगर आंकड़ों के आधार पर भरतपुर में ट्रेंड देखें तो पिछले महीने के शुरूआती 12 दिन तो नए रोगियों की संख्या शून्य थी। लेकि, बाद में रोगी निकलने शुरू हो गए। अभी जिले में एक्टिव केसों की संख्या 78 है। यह पिछले तीन माह में सर्वाधिक है। क्योंकि इससे पहले 1 जनवरी, 2021 को 80 एक्टिव केस थे।

सीएमएचओ डा. कप्तान सिंह ने बताया कि अब तक 231691 सैंपलों की जांच की गई है। इनमें 9248 पॉजिटिव निकले हैं। 9050 लोग ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 97.86 प्रतिशत है। आरबीएम अस्पताल में 12 रोगी भर्ती हैं। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि महिला पॉलिटेक्निक कॅालेज में 250 बेड का कोविड केयर सेंटर बना दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें