पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वेबीनार:अखबार पढ़ने की आदत डालें, क्योंकि सूचनाओं का यही सशक्त माध्यम है: वीरेंद्र

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य मंदिर संस्थान रणजीत नगर में हुई भास्कर बेविनार

स्वास्थ्य मंदिर संस्थान रणजीत नगर पर आज ‘अखबार पढ़ने की आदत डालें’ विषय पर हुई कार्यशाला में कई गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें संस्थान के संचालक डॉ. वीरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर चल रहे फेक न्यूज के दौर में अखबार ही सही सूचनाएं प्राप्त करने का सशक्त माध्यम है।

चूंकि सोशल मीडिया में तथ्यों को चैक करने के लिए कोई माध्यम नहीं है, इसलिए गलत सूचनाएं और अफवाहें भी प्रसारित हो जाती हैं जो समाज के लिए घातक हैं। जबकि अखबार में सभी तथ्यों को एक से अधिक स्तरों पर जांचने और परखने के बाद ही प्रकाशित किया जाता है।

उन्होंने कहा कि आप भले ही कोई भी अखबार पढ़ें। लेकिन, नियमित रूप से अखबार पढ़ना चाहिए। इससे नॉलेज तो मिलती ही है, साथ ही हमें सरकार और प्रशासन के समक्ष अपनी बात, समस्याएं रखने का उचित मंच भी मिलता है।

अखबार से नहीं फैलता कोरोना
डॉ. वीरेंद्र ने कहा कि लोगों में यह गलत भ्रम है कि अखबार से कोरोना फैलता है। अभी तक हुए सर्वे से पता लगा है कि कोरोना फैलने में अखबार की कोई भूमिका नहीं है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को खुद अखबार पढ़ने के साथ ही बच्चों में भी अखबार पढ़ने की आदत डलवानी चाहिए। कार्यशाला में डाॅ.सोनिया शर्मा, सुमन, निशा, मनीश फौजदार समेत कई लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें