पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:रेलवे माल गोदाम की धूल से फैल रहे कई तरह के रोग

भरतपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन ने नहीं सुनी इसलिए करना पड़ा प्रदर्शन

रेलवे के माल गोदाम से सीमेंट में काम आने वाले क्लिंकर की लोडिंग और अनलोडिंग से क्षेत्र में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। इसके विरोध में शुक्रवार को लोहागढ़ संघर्ष समिति के नेतृत्व में लोगों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया तथा क्लिंकर के परिवहन पर रोक लगाए जाने की मांग की। आक्रोशित लोगों ने बिजली घर चौराहे से रैली निकाली और कलेक्ट्रेट पहुंचकर एडीएम को ज्ञापन सौंपकर वायु प्रदूषण से निजात दिलाने की मांग की।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि क्लिंकर के परिवहन से रेलवे माल गोदाम के अलावा परिवहन वाले रास्तों में धूल उड़ती है जिससे भारी प्रदूषण फैल रहा है। उड़ती धूल से लोग परेशान हैं जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी है। एलर्जी और आंखों में जलन की शिकायतें आने लगी है, लेकिन प्रशासन के अधिकारी आम जनता की समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे है।

इस संबंध में कई बार रेलवे स्टेशन अधीक्षक, क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी और जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जा चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम प्रशासन बीना महावर को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि यदि क्लिंकर की लोडिंग अनलोडिंग को बंद नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

ट्रैक को भी बंद कर दिया जाएगा। इस मौके पर पार्षद राजेंद्र सिंह राजू, सतीश सोगरवाल, भाजपा नेता गिरधारी तिवारी, हमवीर सिंह, सत्यप्रिय सिंह, इंद्रजीत भारद्वाज, सीता शर्मा, ज्ञानू जघीना, मोहन सिंह, राजन सिंह, राजेश कुमार, कौशलसिंह, जितेंद्र सिंह,डॉ. गोपालसिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें