पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इनफॉरमेशन टू इनसाइड:भ्रष्ट बताने वाले भाजपा पार्षदों को मेयर अब नहीं देंगे लीगल नोटिस

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आयुक्त से पावर वॉर में भाजपाइयों का भी सहयोग चाहते हैं अभिजीत

मेयर अभिजीत कुमार ने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले भाजपा पार्षदों पर कानूनी कार्रवाई करने का विचार छोड़ दिया है। इससे पहले उन्होंने आरोप साबित नहीं करने पर उन्हें लीगल नोटिस देने का दावा किया था। लेकिन, अब बदली हुई परिस्थितियों में उन्होंने अपनी रणनीति बदल ली है। दरअसल, अभी वे निगम की आयुक्त नीलिमा तक्षक से चल रहे पावर वॉर में भाजपाई पार्षदों का भी साथ चाहते हैं।

अगले सप्ताह ही नगर निगम की साधारण सभा की बैठक प्रस्तावित है। इसलिए उन्हें डर है कि कहीं भाजपाई पार्षदों का सहयोग न मिलने से उनका एजेंडा फेल न हो जाए। इसलिए भाजपाइयों को लीगल नोटिस के सवाल पर अभिजीत कुमार ने कहा कि अब उस मामले को छोड़िए।

उल्लेखनीय है कि 29 अगस्त को भाजपा पार्षदों ने जिला कलेक्टर को दिए ज्ञापन में मेयर अभिजीत कुमार पर पद का दुरुपयोग करने, पार्षद विशेष को ही तवज्जो देने, निजी सहायक के माध्यम से निगम स्टाफ पर दबाव बना राजकाज में हस्तक्षेप करने, टाटा सफारी उपलब्ध होते हुए भी अपने लिए नई इनोवा गाड़ी खरीदने कर निगम राजकोष को नुकसान पहुंचाने और शहर के विकास पर ध्यान नहीं देने के आरोप लगाए थे। तब मेयर ने उन्हें लीगल नोटिस देने की बात कही थी।

मेयर ने आयुक्त को लौटाया एजेंडा
इधर, नगर निगम की साधारण सभा की प्रस्तावित मीटिंग के लिए आयुक्त नीलिमा तक्षक की ओर से भेजे गए एजेंडे को मेयर ने कुछ आपत्तियों के साथ शुक्रवार को वापस लौटा दिया। उन्होंने इस एजेंडे में पहले तकनीकी और प्रशासनिक सवालों का जवाब बनाते हुए पूर्ति करने को कहा है।

पार्षदों ने की आयुक्त के तबादले की मांग
इधर, ठेकेदार को डी वार किए जाने को लेकर पार्षद नरेश जाटव और आयुक्त नीलिमा तक्षक में विवाद के बाद लामबंद हुए पार्षदों ने अब आयुक्त के तबादले की मांग की है। कुछ पार्षदों ने शुक्रवार को मोती सिंह की अध्यक्षता में बैठक करके आयुक्त पर पार्षदों का अपमान करने का आरोप लगाया।

पार्षद मोती सिंह के अनुसार बैठक में पार्षद देवेन्द्र सिंह, पिंकी, चतर सिंह, भास्कर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का बोर्ड होने के बावजूद आयुक्त कांग्रेस समर्थित पार्षदों का अपमान कर रही हैं। इसलिए उनका यहां से तबादला किया जाना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें