पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:मंत्री जी 7 दिन पहले बनी हथैनी से सैंथरा डेढ़ किमी सड़क उखड़ी

रारह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, बोले सड़क बनाने वाला ठेकेदार हो ब्लैक लिस्ट

पंचायत समिति सेवर के गांव हथैनी से सैंथरा की तरफ बनी करीब डेढ़ किमी सड़क सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की लापरवाही व अनदेखी के चलते ठेकेदार द्वारा सही मापदंडों व गुणवत्ता का उपयोग न कर घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने की बजह से मात्र सात दिन पहले बनी सड़क जगह-जगह से उखड़ने लगी है।

सड़क निर्माण में सरकारी मापदंडों को धता बताकर ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने पर जगह-जगह से उखड़ी सड़क को लेकर ग्रामीणों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी को लेकर उखड़ी सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव हथैनी से सैंथरा की तरफ करीब डेढ़ किमी सड़क का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदार से कराया जा रहा है।

सड़क बनाते समय ग्रामीणों ने ठेकेदार से कई बार सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग न कर सरकारी मापदंडों के आधार पर सड़क निर्माण करने के बारे में चेताया भी था। लेकिन ठेकेदार अपनी मनमर्जी से घटिया निर्माण सामग्री लगाकर सड़क निर्माण करता रहा और अधिकारी बेखबर रहे।

वही ग्रामीणों ने कहा कि ऐसी सड़क सुविधा से क्या फायदा जो सात दिन पहले बनी सड़क अभी से जगह-जगह से उखड़ने लगी है। ऐसे ठेकेदार हो तो ब्लैक लिस्ट कर देना चाहिए जिससे सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने वाला अन्य ठेकेदार कई बार सोचें।ग्रामीणों ने कहा देख लो मंत्री जी सात दिन में ही सड़क उखड़ने लगी है।

वहीं ग्रामीण वेदवीर ने बताया कि इस बाबत सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि क्या हो गया सड़क ही तो उखड़ी है सही करा दी जाएगी। वहीं सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन दीपक कुंतल का कहना है कि नवीन सड़क निर्माण में सड़क अभी से उखड़ने लगी है ये तो देखकर ही बता पाऊंगा। फिर भी आज ही जाकर देखता हूं कि सड़क कहा से उखड़ने लगी है। अगर सड़क उखड़ने लगी है तो ठेकेदार को बोलकर उखड़ी सड़क को शीध्र ही दुरुस्त करा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें