बृज विश्वविद्यालय के बीएससी तृतीय वर्ष रिजल्ट में गड़बड़ियां:150 से ज्यादा छात्राओं को केमिस्ट्री में मिला 0, विरोध के बाद बनाई जांच कमेटी

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की ओर से जारी बीएससी तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में कई गड़बडिय़ां सामने आई हैं। बीएससी थर्ड ईयर की 150 से ज्यादा छात्राओं को जीरो मार्कोस देकर केमिस्ट्री में फेल कर दिया गया है। ऐसी ही शिकायतें भरतपुर के एमएसजे और धौलपुर के पीजी कॉलेज की भी आई हैं। इस बात को लेकर छात्राओं ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी पहुंच कर ज्ञापन दिया और कॉपियों की पुनः जांच कराए जाने की मांग की।

इसके साथ ही एग्जामिनर के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा। इन छात्राओं का कहना था फिजिकल और ऑर्गेनिक विषय में जीरो अथवा ग्रेसिंग मार्कोस दिए गए हैं जो कि संभव नहीं है। जबकि इन छात्राओं ने सेकंड ईयर में बहुत अच्छे अंक प्राप्त किए थे। काफी शोर-शराबे के बाद यूनिवर्सिटी ने 3 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है। यह कमेटी कॉपियों की रेंडम जांच करके पता करेगी कि कहीं एग्जामिनर ने तो कोई गलती नहीं की है।

इस संबंध में छात्रसंघ की निवर्तमान अध्यक्ष उपासना सिंह का कहना है कि छात्राओं के साथ नाइंसाफी हुई है। करीब 150 छात्राओं को या तो फेल कर दिया गया है अथवा उन्हें एक या दो अंक दिए गए हैं। ऐसा संभव नहीं है इसलिए उन्हें सही अंक दिए जाने चाहिए अन्यथा आंदोलन किया जाएगा। इधर यूनिवर्सिटी के सहायक परीक्षा नियंत्रक डॉ फरवट सिंह का कहना है कि जांच कमेटी बना दी है। छात्र हित में सही फैसला लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...