आश्रय स्थल का निरीक्षण / नोंह में कचरा परिवहन का नहीं मिला कोई रिकार्ड, अब कमेटी करेगी जांच

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भरतपुर. मेयर अभिजीत कुमार ने शनिवार को नोंह कचरा घर,  इकरन गोशाला एवं हीरादास स्थित गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। नोंह कचरा घर में परिवहन का लेखा जोखा नहीं मिला। 
इस पर मेयर ने पांच पार्षदों की जांच कमेटी बनाई है। मेयर अभिजीत कुमार ने बताया कि मौके पर तीन ट्रक मिले, जिनके पर रसीद नहीं थी। पूछताछ की तो उन्होंने पुरानी रसीदें दिखाईं। प्रथम दृष्टया माना गया कि परिवहन में गड़बड़ी है। इसलिए जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में 5 पार्षदों की जांच  कमेटी बनाई गई है। इसके अलावा मेयर ने हीरादास स्थित गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। यहां भी चारे के बिल नहीं मिले। उनके वजन को लेकर भी अनियमितता सामने आई। 
मेयर ने बताया कि प्रथम दृष्टया यहां गड़बड़ी की आशंका नजर आई। उन्होंने रजिस्‍टर पर दस्तखत कर दिए हैं। ताकि किसी भी प्रकार की कोई नई एंट्री या छेड़छाड़ नहीं हो सके। आश्रय स्थल प्रभारी को दस्तावेजों के साथ सोमवार को आफिस में बुलाया है। दस्तावेजों का सत्यापन कराया जाएगा। बाद में मेयर ने इकरन स्थित गोशाला का भी निरीक्षण किया। 
उन्होंने बताया कि अभी निर्माण कार्य जारी है। लॉकडाउन के कारण श्रमिकों के नहीं आने से काम में बाधा आई है। इस संबंध में निर्माण शाखा को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर डिप्टी मेयर गिरीश कुमार सहित कई पार्षद साथ थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना