वैक्सीन की 56 हजार डोज और आईं:अब 7 दिन का कोटा पूरा; गुरुवार व रविवार के अलावा रोज होगा वैक्सीनेशन

भरतपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • शनिवार को 54 साइटों पर पहली डोज के 6896 टीके लगाए

कोरोना से सुरक्षित करने के लिए अब हमारे जिले में पर्याप्त वैक्सीन का स्टॉक है, क्योंकि शनिवार को 56 हजार डोज कोबीशील्ड की और जयपुर से आई गई हैं और 2 हजार डोज पहले से मौजूद हैं। ऐसे में अब अगले सात दिन तक का पर्याप्त स्टॉक हो गया है और इसके समाप्त होने से पहले और आ जाएगा। आरसीएचओ डा. अमर सिंह सैनी ने बताया कि जिला वैक्सीन स्टोर में 2 हजार वैक्सीन की डोज मौजूद हैं, उसके अलावा 56 हजार डोज कोबीशील्ड की और आ गई हैं।

इस प्रकार अब 58 हजार डोज हो गई हैं और हर रोज 7-8 हजार डोज ही लग रही हैं। ऐसे में अगले 7 दिन के लिए वैक्सीन का स्टॉक है, उसके खत्म होने से पहले और मंगा ली जाएंगी। इस प्रकार वैक्सीन की काेई कमी नहीं है। वैक्सीन सप्ताह में रविवार व गुरुवार को छोड़कर 5 दिन तक लगातार होगी। सीएमएचओ डा. कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में शनिवार को 54 साइटों पर वैक्सीनेशन कराया गया, जहां 60 साल से अधिक उम्र के 6157 बुजुर्गों ने टीके लगवाए।

इनके सहित वैक्सीन की पहली डोज 6896 लोगों को लगी, जबकि दूसरी डोज 311 लोगों ने लगवाई। इस दिन 45 साल से अधिक के डायबिटीज व हार्ट आदि गंभीर रोगों से पीड़ित 623 लोगों ने भी टीका लगवाया। जिले में अबतक कुल 76 हजार 568 लोगों ने पहली डोज व 11 हजार 541 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

खबरें और भी हैं...