पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:अब सैंपल देने वाले सभी लोगों को मोबाइल पर मिलेगी जांच रिपोर्ट

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 17 पॉजिटिव और मिले, इनमें सर्वाधिक 11 शहर में, कुल आंकड़ा अब 1971

कोरोना सैंपल देने वाले सभी लोगों को अब उनके मोबाइल पर ही जांच रिपोर्ट भी मिलेगी। इसके लिए आईसीएमआर से ही दूसरा मैसेज आएगा। संबंधित व्यक्ति को सैंपल देने के 2-3 दिन में ही पता चल जाएगा कि वह नेगेटिव है अथवा पॉजिटिव। लेकिन, जांच रिपोर्ट आने तक कोरोना संदिग्ध को खुद सावधानी बरतनी होगी। इससे हमारे यहां कोरोना जल्दी काबू होने की उम्मीद है। जांच रिपोर्ट का दूसरा मैसेज आने की व्यवस्था अगले 2-3 दिन में ही शुरू होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि दैनिक भास्कर ने 11 जुलाई के अंक में ‘मोबाइल पर सिर्फ सैंपल की सूचना, नेगेटिव रोगियों को नहीं मिलती रिपोर्ट’ शीर्षक से खबर में यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि कोरोना संदिग्ध मरीज के सैंपल और उसकी डिटेल आईसीएमआर की साइट पर रजिस्टर्ड हो जाती है। इसका मैसेज संबंधित व्यक्ति के मोबाइल पर भी आता है। लेकिन, टेस्ट रिपोर्ट सभी को नहीं मिल पा रही थी।

अब आईसीएमआर की साइट पर प्रत्येक सैंपल की जांच रिपोर्ट अपलोड की जाएगी। आईसीएमआर कोरोना संदिग्ध मरीज के मोबाइल फोन पर जांच रिपोर्ट की जानकारी भेजेगा। इससे अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट लेने के लिए लोगों को अब आरबीएम या अन्य अस्पतालों में चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी।

संक्रमितों का मिलना जारी, इन जगहों पर 17 और मिले 

पॉजिटिव रोगियों का मिलना जारी है। रविवार को भी 17 नए केस निकले हैं। इन्हें मिलाकर जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा अब 1971 तक पहुंच गया है। सीएमएचओ ने बताया कि रविवार को मिले नए रोगियों में कुम्हेर गेट -1, सिमको कालोनी-1, सूरजमल नगर-1, अटल बंध -2, थाना कोतवाली-2 ,राधा कृष्ण कॉलोनी-1, किला -1, गांधीनगर -1, आदर्श कॉलोनी -1, बयाना-2, सेवर-1, नदबई-1, कुम्हेर-1 और डीग का 1 रोगी है। अभी कोविड केयर सेंटर में 80 और आरबीएम अस्पताल में 51 लोग भर्ती हैं।

11 रोगी और ठीक  हुए, रिकवरी रेट 85.44%

इधर, रविवार को 11 रोगी और ठीक हो गए। अब तक जिले में 1684 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। पिछले 10 दिन से हमारी रिकवरी रेट 84 प्रतिशत से ज्यादा चल रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें