पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना जांच के बाद एंट्री:अब महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनों में कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही मिलेगी एंट्री

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली-मुंबई मार्ग पर भरतपुर होकर निकलती हैं कई सुपरफास्ट ट्रेनें

महाराष्ट्र सरकार ने राजस्थान समेत गुजरात और गोवा से आने वाली ट्रेनों में बुधवार से यात्रियों के लिए कोविड-19 जांच अनिवार्य कर दी है। नेगेटिव रिपोर्ट होने पर ही ट्रेन में एंट्री मिल पाएगी। यानि यात्रियों को अपने साथ कोरोना जांच रिपोर्ट रखनी होगी। यह रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए।

महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद रेलवे ने सभी मंडलों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कोटा मंडल के वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक एके पाल ने बताया कि इस संबंध में सभी अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुताबिक जिन यात्रियों के पास आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव रिपोर्ट नहीं पाई जाएगी।

उनकी गंतव्य रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग से जांच की जाएगी। जिनमें लक्षण नहीं पाए जाएंगे उन्हें ही घर जाने की अनुमति होगी। लक्षण वाले यात्रियों को एंटी जन टेस्ट से गुजरना होगा। जिन यात्रियों में कोविड टेस्ट पॉजिटिव नहीं पाया जाएगा उन्हें कोविड केयर सेंटर में अग्रिम जांच के लिए भेजा जाएगा।

इसका खर्च यात्री को ही वहन करना होगा। उल्लेखनीय है कि दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर होने की वजह से भरतपुर होकर महाराष्ट्र के लिए कई ट्रेनें गुजरती हैं। इनमें यहां से बड़ी संख्या में यात्री महाराष्ट्र आते-जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser