लोग हुए अलर्ट... वैक्सीन लगवाने के लिए फिर लगी कतार:अब रैंकिंग भी बढ़ने की उम्मीद, वैक्सीनेशन में भरतपुर प्रदेश में 34 वे नंबर पर

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव ने वैक्सीनेशन की उपलब्धि शत-प्रतिशत अर्जित करने को कहा था। - Dainik Bhaskar
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव ने वैक्सीनेशन की उपलब्धि शत-प्रतिशत अर्जित करने को कहा था।

कोरोना को लेकर लोग अलर्ट हो गए हैं। वैक्सीनेशन सेंटरों पर एक बार फिर से टीका लगवाने वाले लोगों की लाइन लगने लगी है। वैक्सीनेशन बढ़ने से जिले की रैंकिंग भी सुधरने की उम्मीद है क्योंकि प्रदेश में हम अभी 34 वें पायेदान पर हैं। वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए चिकित्सा विभाग की टीमें बनाई हैं। ब्लाॅक नगर, कामां व पहाड़ी में 9 व 10 दिसंबर को टीमें जाकर लोगों को टीके लगाएंगी।

जिले में टारगेट का 74.80 फीसदी ही टीकाकरण हुआ है। नगर, कामां व पहाड़ी क्षेत्रों में सबसे कम वैक्सीनेशन हुआ है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव ने वैक्सीनेशन की उपलब्धि शत-प्रतिशत अर्जित करने को कहा था।

इसके बाद सीएमएचओ डाॅ. मनीष चौधरी को ब्लाॅक कामां, एडिशनल सीएमएचओ डाॅ. लक्ष्मण सिंह को ब्लाॅक पहाड़ी एवं आरसीएचओ डाॅ. अमर सिंह को ब्लाॅक नगर क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीनेशन की शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के उद्देश्य से ब्लाॅक वाइज प्रभारी बनाया है। ये समस्त अधिकारी 9 एवं 10 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक संबंधित मुख्यालय पर उपस्थित रहेंगे और प्रयास करेंगे कि ग्राम पंचायत के किसी भी गांव में कोई भी व्यक्ति कोविड-19 वैक्सीनेशन से वंचित न रहे।

कलेक्टर ने प्रत्येक राजस्व ग्राम में 13 कार्मिकों की बनाई टीम
इधर, जिला कलक्टर डा. हिमांशु गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक राजस्व ग्राम में 13 कार्मिकों की टीम बनाई गई हैं, जिसमें पटवारी, सचिव, एएनएम, सीएचए, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, हैडमास्टर लोकल स्कूल, राशन डीलर, मदरसा अध्यापक, कृषि सुपरवाइजर, काॅपरेटिव संस्थापक, आयुर्वेदकर्मी, बीएलओ, पंचायत सदस्य रहेंगे व वैक्सीनेशन दिवस पर सुबह 8 बजे स्वयं की सैल्फी से अपने अधिकारी को अवगत कराएंगे।

9 व 10 दिसंबर को चलाएंगे अभियान: सीएमएचओ
ओमिक्रॉन के मरीज निकलने के बाद लोगों में जागरुकता बढ़ी है। 9 व 10 दिसंबर को अभियान चलाकर वैक्सीनेशन को और बढ़ाया जाएगा, ताकि लोगों को इससे सुरक्षा मिल सकेगी।- डाॅ. मनीष चौधरी, सीएमएचओ

खबरें और भी हैं...