पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:स्वतंत्रता दिवस पर बच्चे नहीं पुलिस के जवान करेंगे पीटी

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण के वजह से स्कूली बच्चों को रखा गया है इस बार पीटी से दूर, जवानों ने रिहर्सल में किया प्रदर्शन

कोरोना की वजह से इस बार स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम में 15 अगस्त को परेड ग्राउंड में शारीरिक व्यायाम (पीटी) का प्रदर्शन बच्चे नहीं पुलिस के जवान करेंगे। जिसका गुरुवार को पुलिस परेड ग्राउंड में फाइनल ग्रांट रिहर्सल का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि एडीएम सिटी राजेश गोयल ने ध्वजारोहण किया और पुलिस के जवानों ने पीटी, डेमो, सेल्फ डिफेंस व योगा का प्रदर्शन किया। कोरोना संक्रमण की वजह से प्रदेश भर के सभी शिक्षण संस्थाएं 31 अगस्त तक बंद हैं।

ऐसे में विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को इस बार जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में पीटी प्रदर्शन के कार्यक्रम से दूर रखा गया है। इस बार पुलिस ट्रेनिंग स्कूल बांसी के कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल की पीसीसी प्राप्त कर रहे जवानों द्वारा पीटी, डेमो, सेल्फ डिफेंस व योगा का प्रदर्शन किया जाएगा जिन्होंने ग्रांट रिहर्सल कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया।

पीटी कार्यक्रम के समन्वयक शारीरिक शिक्षक दिनेश पाराशर ने बताया कि पुलिस ट्रेनिंग स्कूल बांसी के कमांडेंट परमाल सिंह एडिशनल एसपी के निर्देशन में हनुमानगढ़, बीकानेर, अजमेर, करौली, धौलपुर व सवाई माधोपुर जिले के कॉन्स्टेबल से हेड कांस्टेबल की पीसीसी प्राप्त कर रहे 65 जवानों का बैच स्वतंत्र दिवस के कार्यक्रम में अपना प्रदर्शन करेगा।

जिसके लिए पीटी, डेमो, सेल्फ डिफेंस व योगा का अभ्यास कड़ी मेहनत व लगन से प्रभारी हेड कांस्टेबल अरविंद सिंह के नेतृत्व में कराया गया है। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में इस बार कोरोना को देखते हुए चिकित्सा विभाग की गाइडलाइन का पालन करते हुए सेनेटाइजर और मास्क की अनिवार्यता रखी गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें