पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरबीएम-जनाना में एक अप्रैल से इलाज महंगा:ओपीडी टिकट 20 रुपए और भर्ती के लिए 100 रुपए देने होंगे

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

आरबीएम व जनाना अस्पताल में बुधवार की आधी रात बाद यानि एक अप्रैल से आमजन को इलाज के लिए ज्यादा रुपए चुकाने होंगे। अब ओपीडी टिकट 20 रुपए में मिलेगा वहीं भर्ती टिकट के 100 रुपए चुकाने होंगे। कई अन्य महत्वपूर्ण जांचों और ऑपरेशन पर भी शुल्क लगेगा। पहली बार आईसीयू बैड के 1000 रुपए रोजाना का शुल्क और कई जांच व ऑपरेशन पर भी शुल्क लगाया है।

दूसरे राज्य से आने वाले मरीज आईसीयू बैड के लिए 1500 रुपए रोजाना देने होंगे। अबतक ओपीडी का पर्चा 10 रुपए, आईपीडी का भर्ती टिकिट 30 और प्रवेश पत्र 5 रुपए का है। इसके अलावा आर्म्स लाइसेंस के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शुल्क 1 हजार रुपए है, स्वास्थ्य परीक्षण शुल्क 100 रुपए व आईसीयू बैड का कोई चार्ज नहीं है।

जानकारी के अनुसार आरबीएम व जनाना अस्पताल ओपीडी मरीजों की संख्या 1800 के आसपास रहती है है, जिसमें से करीब 1200 मरीज रोजाना अकेले आरबीएम अस्पताल इलाज के लिए आते हैं। वहीं भर्ती होने वाले मरीजों की कुल संख्या 200 है, जिसमें से 120 मरीज अकेले आरबीएम अस्पताल में ही भर्ती होते हैं। अस्पताल के निर्णय से यह तय है कि इसका सबसे ज्यादा बोझ मध्यमवर्गी और गरीब तबके के लोगों पर ही पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें