पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दहशत:भुसावर में फिर दिखा पैंथर का मूवमेंट, बछड़े को मारा, तलाश में जुटे वनकर्मी

भुसावर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्टेट हाइवे 45 वैर मार्ग पर पैंथर की सूचना से कस्बा व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में दहशत फैल गई। हालांकि सूचना मिलते ही मंगलवार सुबह वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पैंथर की तलाश शुरू कर दी। लेकिन वहां टीम को पगमार्क ही मिल पाए है। पैंथर, एक जने की गाय के बछड़े का शिकार कर खा गया। पुलिस थाने पर सोमवार की रात वन विभाग द्वारा सूचना मिली कि स्टेट हाइवे 45 वैर मार्ग आसपास पैन्थर घूम रहा है। जिसके बाद पुलिस ने वैर मार्ग पर बैरिकेट लगाकर राहगीरों को जाने से रोक दिया। मंगलवार सुबह वन विभाग की टीम यहां पहुंची और पैन्थर की तलाश में जुट गई।

सूचना पर एसडीएम रामनिवास मीना सहित जिला वन अधिकारी मौके पहुंचे और क्षेत्र में पैंथर होने की पुष्टि की। कस्बा के कृष्ण पुजारी ने बताया कि उनके खेत के निकट पैंथर ओमी पांडेय की गाय के बछड़े का शिकार कर खा गया। खेरली मोड वन विभाग चौकी पर तैनात फोरेस्टर जितेन्द्र सिंह ने बताया कि वैर मार्ग स्थित सरकारी कलमी बाग के पीछे सुहारी बांध के निकट कई जगह पैन्थर के पगमार्क मिले है। भरतपुर से इसे पकड़ने के लिए पिंजरे मंगवाए है। सूचना पर जिला वन अधिकारी मोहित गुप्ता व रेंजर विक्रम सिंह मीना मौके पर पहुंचे और पैंथर को रेस्क्यू करने को लेकर वन विभाग की टीम को निर्देश दिए।

ज्ञात रहे पिछले वर्ष एक पैन्थर थाना के गांव सलेमपुर कलां मे जंगल से होते हुए गांव मे घुस आया था। जो एक रिहायशी घर में जाकर छिप गया था। जिसे पकड़ने रणथम्भौर, सवाईमाधोपुर से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया। जिसने उसे ट्रेंकुलाइजर की मदद से पकड़कर पिंजरे में बंद कर अपने साथ ले गई थी। इस संबंध में डीएफओ मोहित गुप्ता ने बताया कि भुसावर में पैंथर का मूवमेंट देखा गया है। दो जगह पिंजरे लगवाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें