पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:बेटों की सगाई का झांसा दे मथुरा के लोगाें ने नशीला पदार्थ खिला परिजनों को किया बेहोश

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना की जानकारी देता परिवार।
  • घर में नकदी व कीमती सामान नहीं मिलने पर बैरंग लौटे
  • कैलादेवी झील का बाड़ा मंदिर क्षेत्र में रहता है परिवार

कैलादेवी झील का बाड़ा मंदिर क्षेत्र स्थित धाकड़ धर्मशाला में रहने वाले एक परिवार को बेटों की सगाई करने का झांसा देकर नकदी व सामान लूट के इरादे से मथुरा (यूपी) के कुछ लोग पूरे परिवार को मिठाई में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर गए। हालांकि, घर में रखी नकदी अथवा कोई कीमती सामान लुटने से बच गया।

सूचना पर बयाना से डिप्टी एसपी खींवसिंह राठौर, थानाधिकारी मदनलाल मीना व झील चौकी प्रभारी पूरन सिंह पीडि़त परिवार से मिलने मंदिर के पास ही खोहरा गांव पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस का कहना है कि संभवतया सगाई करने आए लोगों द्वारा मिठाई में भांग अथवा उस जैसा कोई अन्य नशीला पदार्थ मिलाया गया था जिसके खाने से परिवार के सदस्यों को उल्टी व बेहोशी छाने की शिकायत हुई। पीड़ित परिवार के घर में रखी नकदी व सामान यथावत मिला है। इससे लूट की नीयत की फिलहाल आशंका नहीं लग रही है।

सगाई की रस्म कर मनुहार से खिलाई मिठाई

रामबाबू ने बताया कि गुरुवार शाम को पंडित के साथ आए मथुरा के लोगों ने उनके टीका आदि कर सगाई की रस्म अदा की। इसके बाद पूडी-सब्जी की दावत हुई। रामबाबू ने बताया कि सगाई करने आए लोग उपहार में अपने साथ लडडू-पेड़ा की मिठाई लाए थे। जो उन्होंने बड़ी मनुहार के साथ उसके परिवार के लोगों को खिलाई थी।

रामबाबू ने बताया कि मिठाई खाने के कुछ घंटे बाद परिवार के सदस्यों को बेहोशी छाने लगी तथा उल्टियां होने लगीं। सगाई कार्यक्रम में उनका परिचित पास ही के गांव खोहरा का रहने वाला रामकिशन धाकड़ भी शामिल था। उसकी भी तबियत खराब होने लगी थी। इस पर गांव से उसने अपने परिजनों को बुला लिया तथा परिजन सभी को लेकर खोहरा गांव रामकिशन के घर ले गए। सुबह पता लगने पर पहले झील चौकी पुलिस तथा बाद में बयाना से डीएसपी व थाना प्रभारी भी आए।

पूछताछ के बाद फिलहाल ऐसा लग रहा है कि सगाई में लाई गई मिठाई में भांग अथवा उस जैसा ही कुछ नशीला पदार्थ मिला हुआ था। क्योंकि छाछ व नींबू पानी पीने के बाद सभी की तबियत में सुधार हो गया। फिलहाल घटना को लेकर पीडि़त पक्ष की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है। फिर भी सगाई कराने वाले बिचौलिए पंडित व मिठाई लाने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। पीडि़त परिवार के घर में रखा सामान व नकदी यथावत रखी मिली है। इससे लूट की नीयत की आशंका नजर नहीं आ रही है। - मदनलाल मीना, एसएचओ बयाना

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें