पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऋण पत्र वितरण कार्यक्रम:पीएनबी ने 40 महिला समूहों को 2 कराेड़ के ऋण पत्र बांटे

भरतपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक की ओर से स्वयं सहायता समूह को ऋण पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने 40 समूहों को 2 कराेड़ रुपए ऋण स्वीकृति के प्रमाण पत्र सौंपे। इस दौरान पहले से ही रोजगार से जुड़कर अपने परिवार का लालन पालन कर रही महिलाओं ने अपने अनुभवों से सभी को अवगत कराते हुए परिवार की जिम्मेदार महिला बनने का गौरव हासिल करने का आह्वान किया।

इस दौरान कलेक्टर नथमल डिडेल ने भी अनपढ़ होने के बाद भी समूह बनाकर महिलाओं को रोजगार से जोड़ने वाली समूह सदस्यों की तारीफ की और कहा कि महिलाएं अब घूंघट से बाहर निकलकर अपने परिवार का सहारा बन रही है। उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं को स्वावलंबन बनाने के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।

इस मौके पर मंडल प्रमुख परमेश कुमार, अग्रणी बैंक प्रबंधक रविंद्र पांडेय ने कहा कि पीएनबी जरूरत मंदों को ऋण देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए बैंक ने मंडल कार्यालय में दो नए आफिस प्रारंभ किए हैं, जिनमें 3 लाख से 10 करोड़ तक के ऋण अधिकतम 5 दिन में मुहैया कराने का टारगेट रखा गया है। इसका अच्छा रिस्पोंस आ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें