पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:शहर में पुलिस ने 7 बाइक रिक्शा जुगाड़ किए जब्त

भरतपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ई-रिक्शा का कराना होगा रजिस्ट्रेशन

शहर में सुचारू यातायात की व्यवस्था बनाए रखने के लिए यातायात पुलिस की ओर से शुक्रवार को विशेष अभियान चलाया गया। यातायात प्रभारी राममिलन मीना पुलिस निरीक्षक ने बताया कि शहर में बीते कुछ माहों से बड़ी संख्या में बाइक रिक्शा जुगाड़ चलते दिखाई दे रहे हैं। बाइक रिक्शा अनाधिकृत वाहन है। पूर्व में बाइक रिक्शा जुगाड़ चालकों से इन्हें नहीं चलाने को समझाइश की गई थी, लेकिन उनके पहिए थम हीं नहीं रहे, इसलिए 7 बाइक रिक्शा जुगाड़ जब्त कर लिए हैं। इसी प्रकार ई-रिक्सा चालकों को चेतावनी दी गई है कि वे अपने ई-रिक्सा का परिवहन विभाग में जाकर रजिस्ट्रेशन कराएं, अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

यातायात प्रभारी ने बताया कि शहर के मुख्य बाजार में यदि बगैर रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा ई-रिक्सा पाया गया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक बाइक पर दो सवारी ही बैठ सकती हैं, लेकिन लोगों ने जुगाड़ से बाइक रिक्शा बनवा लिया है, इस लोडिंग वाहन में वे भारी मात्रा में सामान ओवरलोड भरकर चलते हैं, जिससे दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। इसलिए इनके विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा शुक्रवार को अन्य ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर 15 वाहन चालकों के चालान काट कर उनसे जुर्माना वसूला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें