पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:रारह, भुसावर, वैर, नगर व नदबई में भी तालाबंदी कर जताया विरोध

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायतों के पीडी खाते खोलने एवं दो वर्ष से एक रुपया भी विकास के लिए ग्राम पंचायतों को नहीं देने के कारण ग्राम पंचायतों पर तालाबंदी अभियान के तहत रारह स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर ग्राम पंचायत रारह सरपंच कुसुम मोहन रारह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ताला लगाकर राज्य सरकार का विरोध किया।

साथ ही क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में सरपंचों द्वारा राजीव सेवा केन्द्र पर तालाबंदी कर गहलोत सरकार का विरोध किया।

ग्राम पंचायतों के पीडी खातों को बंद कर पंचायत समिति का एक खाता खोलने के निर्देश दिए। उसके विरोध में ग्राम पंचायतों के ताले लगाकर प्रदर्शन किया गया। पीडी खाते के विरोध में प्रदर्शन कर मांग है कि जब तक पीडी खाते बंद करने के आदेश निरस्त नहीं किए जाएंगे, तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। उपखण्ड की ग्राम पंचायत रणधीरगढ़, घांटरी, सेंधली, कमालपुरा बाछरेन, बारोली, सुहारी सहित सभी पंचायतों में सरपंचो ने तालाबन्दी कर विरोध जताया।

पंचायत समिति वैर की ग्राम पंचायतों में सरपंचो ने पीडी खातो के विरोध में तालाबंदी कर विरोध जताया। सरपंच संघ अध्यक्ष आरामीसिंह गुर्जर ने बताया कि राज्य सरकार ने पीडी खातों पर रोक लगाने को लेकर तालाबंदी की गई है।

सरपंच संघ ने ग्राम पंचायताें के ब्याज रहित पीडी खाते खुलवाने पर पंचायत समिति पर तालाबंदी कर विरोध जताया है। इस मौके राजस्थान सरपंच संघ के आह्वान पर सरपंच संघ द्वारा वित्त विभाग की ओर से ग्राम पंचायतों में सरपंचों के अधिकारों में कटौती कर ब्याज रहित पीडी खाते खुलवाए जाने पर विरोध जताया है।

राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों में खोले जा रहे पी डी खाते के विरोध एवं एस एफ सी राशि की मांग को लेकर सरपंच संघ ने अध्यक्ष सुजान सिंह के नेतृत्व में जमकर प्रदर्शन किया। सबसे पहले सरपंचों ने अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में विरोध में राजीव गांधी सेवा केंद्रों के ताले लगा दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें