पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा आम आदमी तक आसानी से पहुंचे : डा. सुभाष गर्ग

रारह9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री ने पीपला गांव में राजकीय विद्यालय के नवीन कक्षों का किया लोकार्पण

शिक्षा और स्वास्थ दोनों एक दूसरे से जुड़े हुए है। स्वस्थ मन ही शिक्षित व जागरूक हो सकता है। सस्ती, सुलभ और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व स्वास्थ की सुविधा सामान्य आदमी के आसानी से पहुंच में होनी चाहिए। यहां के लोग स्वास्थ रहे इसके लिए सवन्मय प्रयास जारी है। यह बात तकनीकि शिक्षा एवं चिकित्सा स्वास्थ राज्यमंत्री डां. सुभाष गर्ग ने गांव पीपला के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवीन कमरा कक्ष भवन का लोकार्पण करते हुए ग्रामीणों से कही।

उन्होंने शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ व डिजीटल शिक्षा पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। साथ ही क्षेत्र में विकास के लिए हर संभव मदद करने का वायदा किया। वही ग्रामीणों ने स्वास्थ राज्यमंत्री को समस्याओं से अवगत कराया, जिस पर उन्होंने समस्याओं के शीघ्र निस्तारण करने का भरोसा दिया। विद्यालय के अध्यापक व अध्यापिकाओं के ड्रेस कोड़ की तारीफ की और कहा कि मैंने भी इसी विद्यालय से कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक शिक्षा प्राप्त की है।

इससे पूर्व नौंगाया में क्रमोन्नत विद्यालय व बाद में गांव बाघई में क्रमोन्नत विद्यालय का लोकार्पण किया। विद्यालय में लोकार्पण के मौके पर, सीडीओ रिपुदन सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय प्रेमसिंह कुंतल एवं साहबसिंह सहित लुपिन अध्यक्ष सीताराम गुप्ता ने शिक्षा को लेकर अपने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर सीडीओ रिपुदन सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय प्रेम सिंह कुंतल, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक मुख्यालय साहब सिंह, एसडीएम भरतपुर राजेश गोयल, प्रधानाचार्य अनित कुमार शर्मा, सीताराम गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें