राजस्थान में अलर्ट:रेलकर्मियों ने स्टेशन पर यात्रियों से लगवाए मास्क,अब टोक भी रहे

भरतपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महाराष्ट्र और केरल सहित 7 राज्यों में न्यू स्ट्रेन से बढ़ी सख्ती

महाराष्ट्र व केरल सहित 7 राज्यों में कोरोना का न्यू स्ट्रेन के मरीज निकलने के बाद राजस्थान में अलर्ट जारी कर दिया गया है, परंतु रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र के मुम्बई सहित अन्य शहरों से ट्रेनों का आवागमन होने के बाद भी यात्रियों से मास्क लगाने के लिए टोटा-टाकी भी नहीं की जा रही थी। इसको लापरवाही को लेकर भास्कर ने शनिवार के अंक में ‘खतरे का स्टेशन... मुम्बई से रोज आती-जाती हैं।

10 ट्रेनें, यात्रियों की न जांच और न पूछताछ’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद शनिवार को पूरे दिन रेलवे स्टेशन का स्टाफ अलर्ट नजर आया, जहां रेल यात्रियों से मास्क लगाकर ही प्लेट फार्म पर जाने के लिए टोका-टोकी की गई। इस वजह से यात्रियों ने मास्क लगाकर प्लेट फार्म पर प्रवेश किया। स्टेशन पर मेनगेट से अंदर जाने वाले कई यात्री अपने बैग में या जेब में मास्क रखकर चल रह थे।

तभी वहां ड्यूटी पर बैठे रेलवे के एक कर्मचारी ने यात्रियों से मास्क लगाने के लिए टोका तो उन्होंने मुंह पर मास्क लगा लिया। इस दौरान टिकट भी चेक करते हुए देखा गया। प्लेटफार्म पर आरपीएफ के एएसआई हरिओम व एक महिला कांस्टेबल भी यात्रियों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए जागरुक करते देखे गए। हालांकि, लोगों में अभी भी कोरोना को लेकर कोई जागरुकता नहीं है, उन्हें सचेत करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...