पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:भुसावर में तेज हवा के साथ बारिश, दिन में छाया अंधेरा

भरतपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्थान : सारस चौराहा, समय :  शाम 7.30 बजे, फोटो : धर्मेंद्र सिंह -यूट्यूबर - Dainik Bhaskar
स्थान : सारस चौराहा, समय : शाम 7.30 बजे, फोटो : धर्मेंद्र सिंह -यूट्यूबर

नाैतपा में करीब 7 साल बाद तापमान कम हुआ है। वरना नाैतपा में हर दिन मौैसम तल्ख हाेता आया है। इस बार तीन दिन बाद में पारा बैकफुट पर आ गया। शनिवार काे 0.5 डिग्री की कमी के साथ दिन का तापमान 39.5 डिग्री दर्ज किया गया। इधऱ, शनिवार शाम को मौसम ने फिर पलटा खाया। आसमान में अचानक काले बादल घिर आए। भुसावर में तेज हवा के साथ बारिश आई। दिन में ही अंधेरा छा गया।

भरतपुर में भी शाम मौसम बिगड़ा और आंंधी चली और काले बादल घिर आए। मौैसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार पूर्वी और उत्तरी राजस्थान तक टर्फ लाइन है। इसलिए 2 जून तक मेघगर्जन के साथ बारिश हा़े सकती है। साथ ही 40 से 50 किलाेमीटर की रफ्तार से आंधी चलेगी। इसलिए भरतपुर यलाे अलर्ट में है।

पहली बार... मई में केवल 7 दिन 40 से पार रहा तापमान
नाैतपा में तापमान 40 डिग्री से नीचे आया है। ज्येष्ठ माह में 7 साल बाद ऐसा हा़े रहा है। इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ, यास तूफान का सक्रिय होना है। अप्रैल में 14 दिन पारा 40 डिग्री से ऊपर था, जबकि मई के 29 दिन में ऐसा सिर्फ 7 दिन हुआ। अप्रैल में 3 दिन ही पारा 43 डिग्री रहा। मई में अभी तक 42.4 डिग्री से ऊपर नहीं गया है। क्योंकि 29 दिन में से 13 दिन आंधी, बूंदाबांदी और बारिश में निकले हैं।

खबरें और भी हैं...