पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेड़ पर लटका मिला अस्पतालकर्मी का शव:नाइट ड्यूटी के लिए निकला था घर से, रात में खाना लेकर बेटे गए तो अस्पताल में नहीं था, सुबह घर से 12 किमी दूर मिली लाश

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिकसाना क्षेत्र के गांव केवल नगला स्थित राजकीय स्कूल के पीछे नीम के पेड़ से लटकता अस्पतालकर्मी बच्चू सिंह जाटव का शव। - Dainik Bhaskar
चिकसाना क्षेत्र के गांव केवल नगला स्थित राजकीय स्कूल के पीछे नीम के पेड़ से लटकता अस्पतालकर्मी बच्चू सिंह जाटव का शव।

जिले के राजकीय महिला अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में तैनात सहायक कर्मचारी का शव मंगलवार सुबह 7 बजे पेड़ से लटका मिला। थाना चिकसाना क्षेत्र के गांव केवल नगला स्थित राजकीय स्कूल के पीछे नीम के पेड़ से लटकते शव की सूचना मिलते ही सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। इसकी पहचान जवाहर नगर निवासी 56 वर्षीय बच्चू सिंह जाटव पुत्र चिरमोली जाटव के रूप में हुई है।

खाना रखकर आ गए थे बेटे

बच्चू सिंह बेटे विष्णु और दीपक जाटव ने हत्या की आशंका जताई है। बेटों ने बताया कि बच्चू सिंह सोमवार की शाम करीब 7 बजे घर से नाइट ड्यूटी की जाने की बात कहकर महिला अस्पताल के लिए रोजाना की तरह पैदल ही निकले थे। जाते-जाते रात का खाना अस्पताल में ही पहुंचाने को कह गए। रात 8.30 बजे खाना लेकर दोनों बेटे अस्पताल गए तो बच्चू सिंह नहीं मिले। बकौल विष्णु व दीपक, हमने सोचा कि वह ड्रिंक करने किसी मित्र के साथ चले गए होंगे। इसलिए खाना अस्पताल में रखकर हमलोग घर आ गए। मंगलवार सुबह चिकसाना पुलिस ने बुलाया। मौके पर पहुंचे तो शव देखा।

पैदल भला 12 किमी दूर कैसे गए

विष्णु और दीपक जाटव ने पिता की मौत को हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा- मौके पर पिता के गले में रस्सी का फंदा लगा था। नीम के पेड़ पर लटक रहा शव पैर की तरफ से जमीन को छू रहा था। इतना ही नहीं। घर से वह पैदल निकले थे। ऐसे में 12 किलोमीटर दूर वह कैसे पहुंच गए। हमारा पैतृक गांव पीपला है। वहां से भी नगला केवल 4 किमी है। पिताजी ने आत्महत्या नहीं की है, उनकी हत्या की गई है।

अस्पताल कर्मचारी बच्चू सिंह की फाइल फोटो।
अस्पताल कर्मचारी बच्चू सिंह की फाइल फोटो।

कुछ लोग देते थे पिता को धमकी
दीपक और विष्णु ने बताया कि बच्चू सिंह कुछ माह से डिप्रेशन में थे। उन्होंने मां को बताया था बिजली घर और बड़ा मोहल्ला में रहने वाले 2 लोगों से कुछ पैसा उधार लिया था। वे लोग पिछले कुछ माह से पैसा वापस करने को दबाव बना रहे थे। बीते दिन भी वे जिला अस्पताल में पिता के पास आए थे और कानूनी कार्रवाई करने और जान से मारने तक की धमकी देकर गए थे। घर पर आकर मोहल्ले में हंगामा करने की भी चेतावनी दी थी। बेटों ने बताया कि पिता ने हमें यह नहीं बताया कि उन पर कितना कर्ज था। जब हमने पूछा तो उन्होंने सिर्फ यही बताया कि उन्होंने कुछ पैसे उधार लिए थे। यह भी कहा था कि जल्दी ही चुका दूंगा।

पांच बच्चों का पिता था
बच्चू सिंह के 5 बच्चे हैं। 2 बेटियों की शादी हो चुकी है। तीन बेटे कुंवारे हैं। बड़ा बेटा विष्णु, उससे छोटा दीपक नौकरी की लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, जबकि सबसे छोटा दिनेश होटल मैनेजमेंट का काेर्स करने के बाद दुबई में एक होटल मे काम कर रहा है। जिला महिला अस्पताल के स्टाफ का कहना है कि एक-दो बार सट्‌टा खेलने वाला व्यक्ति उससे पैसा मांगने आया था। इस बात को लेकर बच्चू सिंह पिछले तीन माह से डिप्रेशन मेंथा। सोमवार दोपहर 3 बजे ही वह अपनी ड्यूटी पूरी कर घर वापस लौटा था।

एफएसएल टीम ने जुटाए साक्ष्य

चिकसाना थानाधिकारी रामनाथ सिंह गुर्जर ने कहा- एफएसएल टीम ने जरूरी साक्ष्य जुटाए हैं। शव को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों ने घटना के संबंध में कोई रिपोर्ट चिकसाना पुलिस में दर्ज नहीं कराई है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा सकेगी।

(रिपोर्ट- संत कौशिक, भरतपुर)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें