पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भरतपुर में छत पर मौत के तार:छत पर झाड़ू लगाते वक्त महिला को लगा 33KV का करंट, पड़ोसी की छत पर गिरी, सिर फटने से मौत

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर। महिला की मौत से गुस्साए लोगों को समझाते पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह। विश्वेंद्र ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया। - Dainik Bhaskar
भरतपुर। महिला की मौत से गुस्साए लोगों को समझाते पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह। विश्वेंद्र ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया।
  • मकान में तीन दिन पहले ही किराए से रहने आई थी
  • आरके पुरम कॉलोनी की घटना, मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह
  • विश्वेंद्र ने फोन कर बिजली विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया

शहर की आरके पुरम् कॉलोनी में शनिवार को अपने घर की छत पर झाड़ू लगा रही एक महिला 33 KV लाइन की चपेट में आ गई। झटका इतनी जोर से लगा कि वह पड़ोस की छत पर जा गिरी और सिर फटने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जैसे ही लोगों को पता चला, वहां भीड़ जुट गई। उन्होंने महिला के शव को छत से उतारा और एंबुलेंस में रखा। शव देखते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया।

इसी दौरान वहां से पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह गुजर रहे थे। उन्होंने गाड़ी रोक कर घटना की जानकारी ली। विद्युत निगम के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। विश्वेंद्र सिंह की समझाइश पर लोग महिला को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लोगों ने बिजली विभाग पर घरों के पास से तार डालने का आरोप लगाया, वहीं बिजली विभाग का कहना है कि तार पहले से डले हैं, इसके पास मकान बनाए गए हैं।

महिला की मौत की खबर मिलते ही वहां भीड़ जुट गई। लोग बेहद नाराज नजर आए।
महिला की मौत की खबर मिलते ही वहां भीड़ जुट गई। लोग बेहद नाराज नजर आए।

प्रभारी थाना अधिकारी, मथुरा गेट विशंभर दयाल ने बताया कि घटना में 25 वर्षीय प्रियंका शर्मा पत्नी देवकीनंदन शर्मा की मौत हुई है। वह मूल रूप से चिकसाना की रहने वाली थी और 3 दिन पूर्व ही आरके पुरम कॉलोनी में सत्यनारायण खंडेलवाल के मकान में किराए पर रहने आई थी।

वह दूसरी मंजिल पर किराए के मकान में रह रही थी। शनिवार सुबह झाड़ू लगाते समय वह करीब से ही गुजर रही 33 केवी लाइन के संपर्क में आ गई। मृतका के शव को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। परिजन महिला के शव को अंतिम संस्कार के लिए चिकसाना ले गए हैं।

पुराने समय की लाइन के निकट ही बना लिया मकान: एसई डिस्कॉम
डिस्कॉम की अधीक्षण अभियंता संजय अग्रवाल का कहना है इस क्षेत्र में 33 केवी की लाइन काफी सालों से डली हुई है। लोगों ने यहां प्लॉट लेकर मकान बना लिए हैं। मकान के करीब से 33 केवी लाइन गुजर रही है, हो सकता है झाड़ू लगाते समय महिला लाइन से टच हो गई हो और उसे करंट लग गया हो। इसी झटके से वह बगल के मकान की छत पर गिरी।

जिला अस्पताल में तीन डॉक्टरों का पैनल बनाकर मेडिकल बोर्ड से उसका पोस्टमार्टम कराया गया है। अभी इस बात का संशय है कि महिला की जान करंट लगने से गई है या गिरने से सिर फटने के कारण उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट स्थिति का पता चल सकेगा।

रिपोर्ट: संत कौशिक

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें