पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भरतपुर जिला क्रिकेट संघ विवाद में:आरसीए अब खुद ही करेगी अंडर-19 टीम का चयन, ट्रायल 25 को

भरतपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) ने राज्य स्तरीय अंडर-19 वीनू मांकड़ प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का खुद चयन करने का फैसला किया है। यह प्रतियोगिता 1 मार्च से डूंगरपुर में होगी। इसके लिए धौलपुर में 23 फरवरी और भरतपुर में 25 फरवरी को ट्रायल लिए जाएंगे। इनमें भरतपुर के ट्रायल मैच लोहागढ़ स्टेडियम में होंगे। हालांकि भरतपुर में इससे पहले जिला क्रिकेट संघ की ओर से टूर्नामेंट कराए जा चुके हैं। लेकिन, वे विवादों में आ गए हैं। जिले के एक खिलाड़ी माधव ने डीसीए सचिव शत्रुघ्न तिवारी पर स्टेट टीम में चयन के लिए 50,000 रुपए मांगने का आरोप लगाया था।

कुछ अन्य खिलाड़ियों में भी टीम सलेक्शन को लेकर नाराजगी थी। आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि भरतपुर, धौलपुर, श्रीगंगानगर, बूंदी, नागौर, बांसवाड़ा, जोधपुर और अलवर के जिला क्रिकेट संघों और उनके सदस्यों में लंबे समय से विवाद चल रहे हैं। चूंकि विभिन्न न्यायालयों में इनके प्रकरण विचाराधीन हैं।

इसलिए आरसीए ने ओपन ट्रॉयल कराने का फैसला किया है। इसके माध्यम से आरसीए की टीम ही खिलाड़ियों का चयन करेगी। तय कार्यक्रम के तहत 23 फरवरी को धौलपुर, श्रीगंगानगर और बूंदी जिलों की अंडर-19 जिला टीम का चयन होगा। जबकि 25 फरवरी को भरतपुर, नागौर, बांसवाड़ा और 26 फरवरी को अलवर एवं जोधपुर की टीमों का चयन के लिए ट्रायल होगा।

जरूरी...ट्राॅयल में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को लाने होंगे ये दस्तावेज
आरसीए सचिव शर्मा ने बताया कि ओपन ट्रायल में 1 सितंबर 2001 या उसके बाद जन्म लेने वाले खिलाड़ी ही शामिल हो सकते हैं। इच्छुक खिलाड़ी को जन्म तिथि प्रमाण पत्र, मूल जन्म प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट फोटो, अंतिम तीन वर्षों की अंकतालिकाएं, अगर पढ़ाई छोड़ दी है तो टीसी लाना जरूरी होगा। साथ ही अपने माता-पिता का वोटर आईडी कार्ड भी लाना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें