पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता:बैलगाड़ी और ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रिफलेक्टिव जरूरी, नहीं तो सख्त कार्रवाई : डीटीओ

भरतपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क सुरक्षा माह के तहत लगाए गए गैर मोटर चलित वाहनों पर रिफ्लेक्टर

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने एवं सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस सम्बन्ध में परिवहन विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है जिसमें वर्षभर रिफलेक्टिव अभियान चलाए जाने के आदेश जारी किए हैं और रिफलेक्टिव टेप न लगा होने के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को अत्यन्त गम्भीरता से लिया गया है तथा वर्ष पर्यन्त रिफ्लेक्टिव नहीं तो वाहन नहीं के स्लोगन के साथ वर्ष भर अभियान चलाने का निर्णय लिया है।

जिला परिवहन अधिकारी सुधीर बंसल ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत शनिवार काे को परिवहन विभाग के उड़नदस्तों द्वारा गैर मोटर चलित वाहन जैसे ऊंटगाड़ी, बैलगाड़ी, ट्राली जिन पर पीछे की तरफ रात्रि के समय पहचान के लिए किसी प्रकार का रिफ्लेक्टर नहीं था उन पर लगभग 39 रिफलेक्टिव लगाए गए।

रिफलेक्टिव टेप लगा होने से पीछे से आ रहे वाहन को अपने आगे चलने वाले वाहन स्पष्ट दिखाई देते हैं जिससे रात्रि के समय या कोहरे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है। जिला परिवहन अधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि बिना रिफलेक्टर लगे वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें