पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:जिस रूट पर यात्री भार ज्यादा है उस पर नियमित रूप से बसें चलाएं

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोडवेज के मुख्य प्रबंधक बंसल ने किया बस स्टैंड का निरीक्षण

राजस्थान पथ परिवहन निगम के भरतपुर आगार के नए मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने कार्यभार ग्रहण करते ही रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण कर डाला। उन्होंने पूछताछ केंद्र, टिकट विंडो, ईटीएम शाखा आदि स्थानों की व्यवस्थाएं देखी।

इस दौरान गंदगी मिलने पर उन्होंने कर्मचारियों से नाराजगी जताते हुए साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा बस स्टैंड पर बंद पड़ी प्याऊ को भी यात्रियों के लिए जल्द शुरू कराने की भी बात कहीं। उन्होंने कर्मचारियों को बसों का लोड फैक्टर बढ़ाने के साथ समय पर ड्यूटी पर आने की भी बात कहीं। 

श्रीगंगानगर से स्थानांतरित होकर आए मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण किया। इसके बाद वे रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण करने पहुंचे। सबसे पहले वह धौलपुर-जयपुर टिकट विंडो पर पहुंचे। यहां पर अचानक नए मुख्य प्रबंधक को देख कर्मचारी दंग रह गए। इस दौरान एक कम्प्यूटर पर धूल देख भड़क गए और कर्मचारी से बोले-अगर तुम सफाई नहीं कर सकते तो मुझे बताओ, मैं ही कर देता हूं।

इसके बाद कर्मचारी ने खुद ही कम्प्यूटर साफ किया। पूछताछ केंद्र पर तैनात महिलाकर्मी से इंक्वायरी का नंबर पूछा और अपने मोबाइल से डायल कर दिया। पास में ही रखे फोन की घंटी बजने पर वह मुस्करा दिए। उन्होंने पूछताछ केंद्र के बाद बाहर बड़ा साइनबोर्ड लगाने के निर्देश दिए ताकि यात्री आसानी से पहुंचकर बसों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें।

इसके बाद बयाना विंडो में गंदगी मिलने पर उन्होंने कर्मचारी को साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। मुख्य प्रबंधक ने बस स्टैंड के प्रवेश द्वार पर बंद पड़ी प्याऊ का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कर्मचारियों ने बताया कि प्याऊ का ठीक से रख-रखाव नहीं होने के कारण यह जर्जर हालत में आ गई है। उन्होंने जल्द प्याऊ चालू कराने की बात कहीं। 

मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने अधीनस्थों से रोडवेज बसों और कर्मचारियों से संबंधित पत्रावली तलब कर अवलोकन किया। सीएम ने निर्देश दिए कि यात्रीभार के अनुसार बसों का संचालन किया जाए। जिस रूट पर यात्रीभार अधिक हो वहां के लिए नियमित बसें चलाई जाएं।

इसके अलावा उन्होंने कर्मचारियों को हिदायत दी कि वह रोडवेज के प्रति ईमानदारी से कार्य करें। लापरवाही और अनियमितता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। इसके अलावा सभी कर्मचारी समय पर कार्यालय आएं। उन्होंने प्रबंधक संचालन को निर्देश किए कि वे बरसात का मौसम शुरू हो गया है इसलिए सभी बसों की खिड़कियों के शीशे लगाएं एवं अन्य कमियों को दुरुस्त करें।

कर्मचारी बोला-साहब आपका ही इंतजार था

निरीक्षण के दौरान मुख्य प्रबंधक को देखकर एक रोडवेज कर्मी ने कहा साहब जब से आप गए हैं, व्यवस्थाएं खराब हो गई हैं। हम लोगों को आपका ही इंतजार था। अब आप आ गए हैं तो उम्मीद है कि सब पहले की तरह ठीक हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्य प्रबंधक 2013 में भी भरतपुर आगार के मुख्य प्रबंधक रह चुके हैं। इस बीच उनके द्वारा कराए गए आमजन संबंधी कार्यों की चर्चा अभी भी रोडवेज कर्मियों के बीच होती है। उन्होंने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि वह ईमानदारी और मेहनत से कार्य करें, उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें