पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:बाल विवाह मुक्त समाज बनाने का संकल्प

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाल विवाह रोकथाम को लेकर अटलबंध थाना पुलिस और आंगन ट्रस्ट के भरोसा कार्यक्रम की बाल सुरक्षा वॉलंटियर्स के संयुक्त तत्वावाधान में विजय नगर, जसवंत नगर और बरसो का नगला के लोगों का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बैठक में थानाधिकारी अटलबंध गंगा सहाय ने कहा कि हमें बाल विवाह मुक्त समुदाय बनाने के लिए पहले समुदाय, पंचायत और वार्ड स्तर से प्रयास शुरू करने चाहिए। इसके लिए वार्ड पंच, सरपंच और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आगे आना होगा।

लुपिन से आई शालो ने कहा कि सबसे पहले महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर होना होगा। इसके लिए सरकार की कई सारी योजनाएं हैं जिनसे महिलाओं को जुड़ाव करना चाहिए। एएचटीयू से पूरन चंद ने कहा कि बाल विवाह को समाप्त करना है तो सर्वप्रथम हमें बच्चों कि शिक्षा पर ध्यान देना होगा। मोती सिंह और सुरेशचंद ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता अतर सिंह, आंगन, ट्रेनर मांतु, सुनील, अक्षय, रविन्द्र और गिरीश कुंतल उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें