पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षा परिणाम:जवाहर नवोदय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित

भरतपुर/भुसावर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव छोंकरवाड़ा में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 6 एवं कक्षा 9 में प्रवेश के लिए आयोजित की गई जवाहर नवोदय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा 2020 का परिणाम केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा घोषित कर दिया गया है। जवाहर नवोदय विद्यालय छोंकरवाड़ा के प्राचार्य रोहित सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव छोंकरवाड़ा में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 6 एवं कक्षा 9 में प्रवेश के लिए 11 जनवरी 2020 एवं 08 फरवरी 2020 को परीक्षा का आयोजन किया गया था।

जिसमें चयनित छात्र-छात्राओं के अभिभावक विद्यालय की बेवसाईट navodaya-gov-in/nvs-school/BHARATPUR/en/home/  अथवा नवोदय विद्यालय समिति की बेवसाइट http-//cbseit-in/cbse/web/nvsresult/Result-aspex  पर जाकर रोल नं. एवं जन्मतिथि के आधार पर परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

  वहीं कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयनित 80 विद्यार्थियों को 05 जुलाई 2020 तक एवं कक्षा 9 में चयनित विद्यार्थियों को 30 जून 2020 तक विद्यालय की प्रवेश परीक्षा से संबंधित मेल आईडी jnvstbharatpur@gmail.com पर प्रवेश से संबंधित समस्त प्रपत्र जो कि विद्यालय की बेवसाइट पर उपलब्ध हैं, की पूर्ति कर भेजने होंगे। अन्तिम रूप से चयनित विद्यार्थियों को विद्यालय में उपस्थित होने के लिए अलग से सूचित कर दिया जायेगा। वहीं प्राचार्य ने बताया कि प्रवेश से संबंधित अन्य जानकारी के लिए प्रवेश प्रभारी एमआर कटारा 9694255459 से कक्षा 6 के लिए एवं कक्षा 9 के लिए एसके झा 7004996593 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

कुम्हेर में संचालित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर के द्वितीय वर्ष की छात्राओं का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा

कुम्हेर।  कस्बे में संचालित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। राजस्थान नर्सिंग काउंसिल जयपुर द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा में प्रशिक्षण केंद्र की 53 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। प्रशिक्षण केंद्र की  छात्रा दीक्षा कुमारी पुत्र रामेश्वर प्रसाद शर्मा ने 89.5% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान तथा लवली शर्मा पुत्र शिवचरण शर्मा मैं 87.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान  एवं  मनीषा पुत्री रणधीर ने 86. 33  प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया है ।इस परीक्षा में छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय सीएमएचओ भरतपुर, जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी भरतपुर एवं प्रशिक्षण केंद्र के समस्त टीचरों को दिया है। प्रशिक्षणार्थियों ने बताया कि प्रशिक्षण केंद्र का शिक्षण वातावरण बहुत अच्छा है उनकी नियमित रूप से सिद्धांत कक्षाएं लगती हैं और भारत नर्सिंग परिषद नई दिल्ली की गाइड लाइन के अनुसार आरबीएम अस्पताल भरतपुर ,जनाना अस्पताल भरतपुर एवं सीएससी कुम्हेर पर क्लीनिक ड्यूटी लगाई जाती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें