घर वापसी / लॉकडाउन में पहली बार चली रोडवेज, जयपुर से आए 17 यात्री, 9 रवाना हुए

Roadways run for the first time in lockdown, 17 passengers from Jaipur, 9 left
X
Roadways run for the first time in lockdown, 17 passengers from Jaipur, 9 left

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भरतपुर. लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद रोडवेज सेवा के फिर से शुरू होने से यात्रियों को राहत मिली है। शनिवार को हीरादास बस स्टैंड पर करीब दो माह बाद धौलपुर और जयपुर के यात्रियों को लेकर दो रोडवेज बसें पहुंची। इसी तरह, रेलवे स्टेशन पर भी सूरत से कानपुर जा रही श्रमिक स्पेशल करीब 15 मिनट रुकी। इस दौरान यात्रियों को बिस्कुट और पीने का पानी उपलब्ध कराया गया। लेकिन भरतपुर से कोई यात्री ट्रेन में सवार नहीं हुआ और ना ही कोई यात्री उतरा। धौलपुर आगार की बस 15 यात्रियों को लेकर भरतपुर बस स्टैंड पहुंची। इस बस से 9 यात्री जयपुर के लिए रवाना हुए। यात्रियों की रोडवेजकर्मी प्रहलाद गौतम और उदयसिंह ने स्क्रीनिंग की। इस दौरान सभी के नाम, पते एवं अन्य जानकारी भी नोट की गई। परिचालक ने इन यात्रियों की टिकट में दर्ज नाम एवं अन्य विवरण को इनके आईडी प्रूफ से मिलान कर बस में बैठाया। करीब डेढ़ बजे जयपुर से धौलपुर जा रही एक अन्य बस यहां पहुंची। इसमें 31 यात्री थे जिसमें से 17 यात्रियों को जांच के लिए शहनाई मैरिज होम में ही उतारा गया। 
बस स्टैंड पर पानी और खानपान की भी सुविधा नहीं
बस स्टैंड पर चाय-पानी और अन्य खाद्य पदार्थ की स्टॉल नहीं होने से यात्री काफी मायूस हो गए। यात्रियों का कहना था कि गर्मी में बुरा हाल है। बस स्टैंड पर लगी टंकी में भी गर्म पानी आ रहा है।  यहां भी स्टॉल खोली जानी चाहिए थी ताकि पानी अथवा अन्य सामान खरीद सकें। इसके अलावा शहर के लोग बड़ी संख्या में बसों के आवागमन के बारे में जानकारी करने के लिए पहुंचे। इस दौरान पूछताछ केंद्र पर कोई कर्मचारी नहीं होने पर वे लौट गए। जबकि कई यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बु कराईं। इस दौरान प्रबंधक प्रशासन राजेंद्र शर्मा ने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया।
सूरत से कानपुर सेंट्रल जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन रेलवे स्टेशन पर रुकी। लॉकडाउन के दौरान संभवत: यह पहली बार हुआ है जब प्रवासी मजदूरों की कोई ट्रेन रुकी हो। इस दौरान सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश के निर्देशन में सभी प्रवासी मजदूरों को बिस्कुट के पैकेट और पानी उपलब्ध कराया गया। इस दौरान यात्रियों को सोशल डिस्टेसिंग की पालना कराने के लिए आरपीएफ थाना इंचार्ज संतोष कुमार टीम के साथ प्लेटफार्म संख्या 2 पर मौजूद रहे। इस दौरान कार्मिशयल सुपरिटेंडेंट बुकिंग मोहन ठाकुर, सीआरएस समुंदर सिंह, सीटीआई किशन सिंह आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना