पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुर्जर आरक्षण आंदोलन का असर:दूसरे दिन भी 16 एक्सप्रेस ट्रेनों के मार्ग बदले, आज भी नहीं चलेगी जनशताब्दी ट्रेन

भरतपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर. बस स्टैंड पर खड़ी यूपी और जयपुर डिपो की बसें। - Dainik Bhaskar
भरतपुर. बस स्टैंड पर खड़ी यूपी और जयपुर डिपो की बसें।
  • रेलवे ने दूसरे दिन (अप ट्रेनों में) नंदा देवी, गोल्डन टेंपल, भागलपुर गांधीधाम, नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम, पश्चिम एक्सप्रेस, गुजरात संपर्क क्रांति, नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल, अगस्त क्रांति और मेवाड़ एक्सप्रेस के रूट बदल दिए गए हैं
  • राजस्थान रोडवेज ने 50 से अधिक बसों का संचालन रोका, यूपी रोडवेज की बसें भी वापस लौटीं,यात्री को हो रही परेशानी

त्योहारी सीजन में बयाना में गुर्जर आरक्षण आंदोलन की वजह से रोडवेज और ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। 30 से अधिक ट्रेनों के रूट डायवर्ट हो गए हैं, जबकि चार ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं। आंदोलन के दूसरे दिन 16 ट्रेनों के रूट बदले गए जबकि, जनशताब्दी आज भी रद्द रखी गई है। इसके अलावा राजस्थान रोडवेज ने आंदोलन की वजह से जयपुर की ओर जाने वाली बसों का संचालन रोक दिया। इसके अलावा यूपी और अन्य राज्यों से आने वाली रोडवेज बसें भरतपुर से ही वापस लौट गईं।

भरतपुर आगार के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने बताया कि आगार की करीब 30 बसों का रोजाना भरतपुर से जयपुर के लिए संचालन होता है। आंदोलन के कारण बसों का संचालन फिलहाल रोक दिया गया है। इसके अलावा यूपी की ओर से जयपुर जाने वाली अजमेर, जयपुर एवं अन्य आगार की बसें भी भरतपुर बस स्टैंड पर खड़ी नजर आईं। वहीं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की भी बसें जयपुर जाने के लिए भरतपुर पहुंची, लेकिन आंदोलन की वजह से कुछ चालक वापस चले गए, जबकि कुछ ने स्टैंड पर ही बसों को खड़े रखा। इसके अलावा बयाना एवं आसपास के क्षेत्र में चलने वाली लोकल रूट की रोडवेज बसों का संचालन भी रोक दिया गया।
जयपुर की कुछ बसें अलवर के रास्ते जयपुर गईं
बस स्टैंड पर जयपुर जाने वाले यात्रियों की भीड़ अधिक होने पर जयपुर आगार समेत अन्य आगार की कुछ बसों के कंडक्टर अलवर के रास्ते जयपुर के लिए सवारियां बैठाते हुए नजर आए। इस दौरान कुछ यात्री बस में सवार हुए तो कुछ किराया अधिक होने की वजह से बस से उतर आए। वहीं लोहागढ़ आगार के मुख्य प्रबंधक महेश गुप्ता ने बताया कि फिलहाल जयपुर के लिए संचालन बंद है। त्योहार के मद्देनजर अन्य रूटों पर बसों का संचालन जारी है।
रेलवे : नंदा देवी, गोल्डन टेंपल समेत कई ट्रेनों के रूट बदले
गुर्जर आरक्षण आंदोलन की वजह से रेलवे ने दूसरे दिन (अप ट्रेनों में) नंदा देवी, गोल्डन टेंपल, भागलपुर गांधीधाम, नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम, पश्चिम एक्सप्रेस, गुजरात संपर्क क्रांति, नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल, अगस्त क्रांति और मेवाड़ एक्सप्रेस के रूट बदल दिए गए हैं। इसके अलावा (डाउन ट्रेनों में) गुजरात संपर्क क्रांति, मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन, मडगांव-नई दिल्ली, अजीमाबाद एक्सप्रेस, गोल्डन टेंपल, अवध एक्सप्रेस, कोटा- देहरादून एक्सप्रेस के रूटों में फेरबदल किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें