महिला ग्राहकों को दुकान में बंद कर भागा मालिक:अधिकारी पहुंचे दो अंदर से आ रही थी आवाजें, मालिक को बुलवाकर शटर खुलवाया; 2 हजार का चालान काटकर छोड़ा

भरतपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बाहर निकलवाया। - Dainik Bhaskar
मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बाहर निकलवाया।

लॉकडाउन में पाबंदी के बावजूद खुली दुकान के दुकानदारों की लापरवाही ग्राहकों की जान पर भारी पड़ रही है। भरतपुर जिले के रुदावल में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया। जहा प्रशासन की कार्रवाई के डर से एक दुकान मालिक महिला ग्राहकों को अंदर ही बंद कर भाग गया। जब प्रशासन को घटना के बारे में पता चला तो महिलाओं को दुकान के बाहर निकलवाया गया। वहीं, दुकानदार के खिलाफ सिर्फ 2 हजार का चालान काट खानापूर्ती कर दी गई।

घटना रुदावल कस्बे में एक कपड़े की दुकान की है। जो पाबंदी के बावजूद खुली हुई थी। जहां कुछ महिलाएं भी मौजूद थीं। इस दौरान अधिकारियों की एक टीम बाजार का जायजा लेने निकली तो दुकानदार महिला ग्राहकों को अंदर ही बंद कर मौके से भाग गया। इस दौरान अंदर मौजूद महिलाओं ने शोर मचाना शुरू किया तो अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने आसपास के लोगों की मदद से दुकान मालिक को मौके पर बुलवाया। करीब 1 घंटे बाद महिलाओं को बाहर निकाला जा सका।

2 हजार का चालान काटकर छोड़ा
अधिकारियों ने लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाने के जुर्म में दुकान मालिक की 2 हज़ार का चालान काट कर खानापूर्ति कर ली। जबकि सरकार के साफ निर्देश है कि जो भी दुकान मालिक लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाते नज़र आये तो उसकी दुकान को 72 घंटे के लिए सीज किया जाए। भारी जुर्माना वसूला जाए जिससे वह भविष्य में ऐसी गलती दुबारा न करे।

खबरें और भी हैं...