पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:कच्चे परकोटे के पट्टे लेने के लिए अब आंदोलन करेगी संघर्ष समिति

भरतपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कच्चा परकोटा नियमन संघर्ष समिति के जन जागरण अभियान के तहत सूरजपोल के निकट हनुमान मंदिर के पीछे संघर्ष समिति के अध्यक्ष जगराम धाकड की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार द्वारा परकोटे पर रहने वाले लोगों को पट्टे देने की कार्यवाही नहीं की गई तो आन्दोलन किया जाएगा।

बैठक में मथुरा गेट से सूरजपोल, सूरजपोल से लेकर जघीना गेट स्थित मिटटी के परकोटे पर रहने वाले लोग शामिल हुए। बैठक को सम्बोधित करते हुए से.नि. अध्यापक राजवीर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को कई वर्षों से चली आ रही परकोटे निवासियों की मांग पर ध्यान देकर परकोटे पर रहने वाले लोगों को पटटे जारी करने चाहिएं। भागमल वर्मा ने कहा कि शहर के 9 कि.मी. लम्बे परकोटे पर रहने वाले सभी लोगों को एकजुट होकर पटटे की मांग करनी चाहिए। कैप्टेन प्रताप सिंह ने कहा कि इस संघर्ष में सभी लोगों को एकजुट होना होगा। सूरजपोल निवासी गोपीकांत शर्मा ने कहा कि नगर निगम प्रशासन द्वारा गलत एवं मनगढन्त रिपोर्ट देकर सरकार को गुमराह किया जा रहा है।

एडवोकेट आर.एन. तिवारी ने कहा कि मेरा परकोटा नियमन संघर्ष समिति को पूरा समर्थन है गरीब लोगों को पटटे मिलने चाहियें, इस आन्दोलन में साथ हूूं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष इन्द्रजीत भारद्वाज ने पट्टे लेने के लिए चल रहे संघर्ष का विस्तृत ब्यौरा रखा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जो जबाव नगर निगम से मांगा जा रहा है उसे शीघ्रताशीघ्र भेजा जाए। पार्षद किशोर सैनी ने परकोटे निवासीयों के संघर्ष को अपना पूर्ण समर्थन देने का वादा दोहराया। बैठक में समन्दर सिंह, मान सिंह, नारायन सिंह, ओमप्रकाश मिश्रा, अशोक कुमार, सरदार भगत सिंह, अनवर खान, राहुल गुप्ता, मुकेश वैध, छगन लाल, भगवानदास, खेमचंद, उप संयोजक श्रीराम चन्देला मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser