पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Siyaram Started Depositing A Quarter And A Half Rupees For The Ram Temple As Soon As Modi Took Oath, Now Handed Over The Amount Of 3072

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रयास छोटा, भावना बड़ी:मोदी के शपथ लेते ही राम मंदिर के लिए रोज सवा रुपए जमा करने लगे सियाराम, अब सौंपी 3072 की राशि

भरतपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राम मंदिर के प्रति लोगों में कितनी आस्था और श्रद्धा है इसे इन दो घटनाओं से समझ सकते हैं। सामान्य परिवारों के इन लोगों की भावनाएं अदभुत और प्रेरणादायी हैं। 26 मई, 2014 को प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी ने शपथ ली तभी सेवर के ताला बेचने वाले सियाराम डांगी को विश्वास हो गया कि अब अयोध्या में राम मंदिर अवश्य बनेगा। इसलिए उसी दिन से सवा रुपया रोज जोड़ने लगे। चूंकि रोज का खाना-कमाना था इसलिए डांगी ने वक्त जरूरत पर राम मंदिर का पैसा कहीं निजी कार्य में काम नहीं आ जाए, इसलिए गुल्लक की चाबी बृजेंद्र बिहारीजी मंदिर के पास बने कुंड में फेंक दी।

26 जनवरी को सोमवार था। इसलिए हर सोमवार को 10 रुपए का नोट गुल्लक में डालते थे। बेटे संजय डांगी ने बताया कि पिता की 2018 में तबियत ज्यादा खराब हो गई तो उन्हें जयपुर भर्ती कराया। इस मौके पर भी पिता ने कहा कि मैं रहूं या नहीं रहूं मेरी गुल्लक में रामलला का धन है उसे मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या भिजवाना।

प्रभु राम की कृपा से पिता स्वस्थ होकर आ गए। धन संग्रह अभियान के बारे में सुना तो विहिप नेताओं से संपर्क किया और गुल्लक का ताला तोड़कर 3072 रुपए विहिप नेता दीपक कुमार, तारा चन्द आजाद, प्रेमसिंह सिनसिनवार आदि को समर्पण की। साथ ही अभिनंदन किया।

प्रजापत समाज के 15 बच्चों ने भी सौंपी अपनी गुल्लक

इधर, शहर की नबाब गली के प्रजापत समाज के 15 बच्चों ने राम मंदिर के लिए अपनी गुल्लक भेंट की। इसमें 5432 रुपए थे। यह बच्चे 3 से 12 क्लास तक हैं। आरएसएस पदाधिकारी सौरभ राजपूत ने बताया कि सन्तोष चतुर्वेदी की टीम गुरुवार को समर्पण निधि संग्रह के लिए डोर टू डोर संपर्क कर रही थी ।

इस दौरान दिव्यांश प्रजापत और उसके साथी बच्चों ने राम मंदिर के लिए गुल्लक भेंट करने की इच्छा जाहिर की। बच्चों की भावनाओं को देखते हुए अभियान के जिला सह संयोजक वैद्य अशोक शर्मा, नगर कार्यवाह संजय बहनेरा आदि मौके पर पहुंचे और गुल्लक स्वीकार की। इस अवसर पर बाबू, छुट्टन सिंह, गिरीश, ओम, भोला, इशाक, कृष्णा, अभिषेक, राहुल, मोहित, कपिल, सन्नी, पंकज, राम, हन्फी आदि ने अपनी गुल्लक भेंट की। बच्चों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें