पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे:नीट और पुलिस भर्ती परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए कोटा के लिए आज से चलेगी परीक्षा स्पेशल ट्रेन

भरतपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नीट और पुलिस भर्ती परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए रेल प्रशासन ने रविवार से कोटा-भरतपुर-कोटा के बीच सुपरफास्ट एक्जाम स्पेशल ट्रेन चलाने का शुरू की है। यह एक्जाम स्पेशल ट्रेन कोटा से भरतपुर के बीच 12 सितंबर से 15 सितंबर तक तथा भरतपुर से कोटा 13 सितंबर से 16 सितंबर के बीच 4-4 ट्रिप चलाई जाएगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि गाड़ी संख्या 09817 कोटा-भरतपुर 12 सितंबर से 15 सितंबर तक कोटा से शाम 19.20 बजे प्रस्थान करके बयाना से 22.45 बजे प्रस्थान करके भरतपुर 23.30 बजे पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 09818 भरतपुर-कोटा 13 सितंबर से 16 सितंबर की अवधि में भरतपुर से प्रतिदिन मध्यरात्रि में 00.45 बजे रवाना होगी।

स्टैंड पर उमड़ी परीक्षार्थियों भीड़, कम पड़ गईं बसें

भरतपुर| राजस्थान रोडवेज ने प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए साधारण और एक्सप्रेस सेवा की बसों में फ्री सफर की सुविधा शुरू की है। रोडवेज प्रबंधन की ओर से पर्याप्त बसें उपलब्ध न करा पाने के कारण अभ्यर्थियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

हालत ऐसे हो गए कि बस में सीट पाने के लिए युवक-युवती खिड़कियों से चढ़ते नजर आए। सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग की उप निरीक्षक संयुक्त् परीक्षा है। इसमें बड़ी संख्या में युवक-युवतियों ने आवेदन किया है। इसके लिए जयपुर, अलवर समेत कई जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

टिकट विंडो पर सबसे लंबी लाइन जयपुर जाने वाले परीक्षार्थियों की थी। सुबह 8 बजे से लेकर देर शाम तक बस स्टैंड पर परीक्षार्थियों का जमावड़ा लगा रहा। परीक्षार्थी बस में सीट पाने के लिए स्टैंड से बाहर ही खड़े हो गए। अलवर और जयपुर जाने वाली बसें बस स्टैंड में एंट्री करने से पहले ही फुल हो गई।

खबरें और भी हैं...