पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:ईनामी बदमाशों की तलाश शुरू, 144 वांछितों को पकड़ने के लिए टीमें बनाईं

भरतपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए एसपी के निर्देश पर पुलिस ने शुरू की है कवायद, 500 रुपए का इनामी बदमाश पकड़ा

पुलिस ने अपराधों पर लगाम लगाने के लिए कई स्तर पर कवायद शुरू की है। जिले में 144 ईनामी बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर हैं, पुलिस का मानना है कि इन बदमाशों का खुला घूमना कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बन सकता है इसलिए पहले इन्हें ही पकड़ा जाए। इन बदमाशों पर 500 रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक का ईनाम घोषित किया हुआ है।

वैसे पुलिस ने अभियान का श्रीगणेश करते हुए 500 रुपए के ईनामी एक अपराधी को गिरफ्तार भी कर लिया है। अभी तक पुलिस रिकॉर्ड में 145 ईनामी बदमाश दर्ज थे, जिनमें से एक को थाना अटल बंध पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वांछित बदमाशों में से सर्वाधिक थाना डीग, थाना सीकरी व थाना नगर में 16-16 ईनामी बदमाश हैं। इसी प्रकार, थाना जुरहरा में 12, थाना हलैना व थाना कामां में 11-11, थाना अटल बंध व थाना कामां में 10-10, थाना सेवर में 9, थाना रूपवास में 8 व थाना  पहाड़ी में 6 ईनामी अपराधी हैं।

इसके अलावा थाना उद्योग नगर, थाना बयाना, थाना गढ़ी बाजना, थाना रुदावल व थाना भुसावर में 4-4 ईनामी बदमाश पुलिस की पकड़ से दूरी है। वहीं थाना खोह में 3, थाना कुम्हेर व थाना चिकसाना में 2-2 तथा थाना मथुरा गेट में 1 ईनामी अपराधी लंबे समय से फरार चल रहे हैं।  इन्हें टीम बनाकर जल्द पकड़ लिया जाएगा।

27 में से 6 थानों में एक भी ईनामी बदमाश नहीं 

जिले के 27 पुलिस थाना ऐसे भी हैं, जहां वर्तमान में एक भी ईनामी बदमाश फरार नहीं चल रहा है। जिनमें शहर का थाना कोतवाली व महिला थाना में कोई ईनामी बदमाश नहीं है। वहीं जिले के थाना उच्चैन, थाना वैर, थाना कैथवाड़ा और थाना गोपालगढ़ में कोई भी ईनामी बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर नहीं है। 

चोरी के मामले में आठ साल से फरार आरोपी पकड़ा

सीओ सिटी सतीश वर्मा के निर्देशन में थाना अटल बंध प्रभारी हुकम सिंह शेखावत के नेतृत्व में चलाए गए ईनामी बदमाशों के धर पकड़ अभियान के तहत मंगलवार को 500 रुपए के ईनामी बदमाश प्रदीप उर्फ प्रवेंद्र पुत्र माल सिंह उर्फ दीवान ठाकुर निवासी फरह (मथुरा) को गिरफ्तार कर लिया गया जिससे पूछताछ जारी है।

बदमाश को पकड़ने के लिए हैड कांस्टेबल ताराचंद एवं कांस्टेबल उदयवीर सिंह, राकेश गौतम व दिलीपसिंह की टीम गठित की गई। मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर बदमाश प्रदीप को पकड़ लिया गया। उक्त बदमाश चोरी के प्रकरण में बीते 8 साल से फरार चल रहा था। इस पर एसपी ने 20 जनवरी 2013 को 500 रुपए का ईनाम घोषित किया था। 

  • ईनामी बदमाशों की धर पकड़ के जिले के सभी थानाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं जिसके तहत मंगवार को थाना अटल बंध पुलिस टीम द्वारा एक 500 रुपए का ईनामी बदमाश पकड़ा भी है। वहीं बदमाशों की धरपकड़ के लिए लगातार अभियान चलाया जाएगा। ताकि क्राइम को पूरी तरह से कंट्रोल किया जा सके। 

डॉ. अमनदीप सिंह कपूर, एसपी भरतपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें