पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज्य बजट आज:आरबीएम अस्पताल में सुपर मल्टी स्पेशियलिटी सेवाएं बड़ी जरूरत

भरतपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना की वजह से बड़ी घोषणाएं मुश्किल, फिर भी भरतपुर को कई उम्मीदें

|मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को अपने इस कार्यकाल का तीसरा बजट पेश करेंगे। हालांकि कोरोना काल की वजह से बहुत बड़ी घोषणाएं होने की संभावना बहुत कम है। लेकिन, फिर भी भरतपुर जिले को इस बजट से काफी उम्मीदे हैं। क्योंकि कुम्हेर में बाइपास निर्माण, उच्चैन में नया रीको औद्योगिक क्षेत्र, बयाना के गावों को चंबल का मीठा पानी और भरतपुर मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पताल में सुपर मल्टी स्पेशियलिटी सेवाएं यहां की सबसे बड़ी जरूरतें हैं। क्षेत्रीय विधायकों ने बजट से पहले सीएम अशोक गहलोत के सामने ये मुददे रखे भी हैं। लेकिन, बदले राजनीतिक माहौल में सीएम किसे कितनी तवज्जो देंगे, इस बजट से उनका कद और भविष्य दोनों पता चलेंगे।

जानिए, किस-किस विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्रों के लिए क्या-क्या बड़ी जरूरतें बताईं

बयानाः अमर सिंह, विधायक
बयाना विधानसभा क्षेत्र के वंचित सभी गांवों को चंबल पानी, रूपवास के सरकारी अस्पताल में ट्रोमा सेंटर, इंडस्ट्रियल एरिया, स्टेडियम, बयाना कॉलेज में विज्ञान संकाय और क्षेत्र में सड़कों का नवीनीकरण बड़ी जरूरत हैं।

वैरः भजन लाल जाटव, राज्यमंत्री
कृषि कॉलेज, पीडब्लूडी का एक्सईएन ऑफिस, स्टेडियम, बयाना क्षेत्र में आने वाली वैर की पंचायतों के लिए 132केवी जीएसएस और रीको इंडस्ट्रियल एरिया यहां की सबसे बड़ी जरूरत हैं।

डीग-कुम्हेर...विश्वेंद्र सिंह, विधायक
कुम्हेर में बाईपास निर्माण सबसे जरूरी है। इससे अलवर और कामां जाने वाले वाहनों को काफी राहत मिलेगी। डीग और कुम्हेर के विकास के लिए नगर पालिकाओं को भी पैसा मिलना चाहिए।

नदबईः जोगेन्दर सिंह अवाना, विधायक
उच्चैन में रीको इंडस्ट्रियल एरिया, नदबई में सीवरेज प्रोजेक्ट और डाक बंगले का निर्माण बड़ी जरूरत है। मेरा प्रयास है कि विधानसभा क्षेत्र की सभी क्षतिग्रस्त सड़कें ठीक करने के साथ ही कुछ नई सड़कें भी बनाई जाएं। सीएम गहलोत ने पहले भी नदबई का ध्यान रखा है। इस बार भी रखेंगे।
भरतपुरः डॉ. सुभाष गर्ग, राज्यमंत्री
ड्रेनेज सिस्टम के लिए 200 करोड़ रुपए और भरतपुर मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में सुपर मल्टी स्पेशियलिटी सेवाएं जरुरी है। सड़कों के लिए भी बजट मिले।
नगरः वाजिब अली, विधायक
गुड़गांव कैनाल से लिफ्ट के जरिए सीकरी डाइवर्जन बांध में पानी, सीकरी में बिजली एईएन ऑफिस और नगर में एडीजे कोर्ट, सीवरेज लाइन जरूरी है। उम्मीद है कि बजट में ये सभी पूरी होंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें