वेदर अपडेट:बंगाल की खाडी में फिर बना सिस्टम, जिले में 17-18 काे हो सकती है बारिश

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बंगाल की खाडी में एक सिस्टम बन रहा है. अगर यह चक्रवात में बदला ताे 17 और 18 अक्टूबर काे भरतपुर सहित पूर्वी राजस्थान में बारिश हाे सकती है। इसका असर अभी से दिखाई दे रहा है। माैसम में नमी बढ़ने के साथ ही हल्की सर्दी शुरू हो गई है। गुरुवार काे दिन का तापमान 1.7 डिग्री गिरकर 35 डिग्री पहुंच गया. वहीं रात के तापमान में भी 2.3 डिग्री की कमी आई है।

माैसम विशेषज्ञ आरके सिंह के अनुसार हवा का रुख उत्तरी हाे गया है। इससे भरतपुर, अलवर, दौसा, धौलपुर, करौली, कोटा, बूंदी जिलों में 17 और 18 अक्टूबर को मौसम बदल सकता है। दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में हुई सीजन की पहली बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ा है। भरतपुर में रात का तापमान औसम तापमान से 3.5 डिग्री से घटकर 18.5 डिग्री डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

उत्तरी हवाओं से तापमान और गिरेगा... जयपुर मौसम विभाग के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने बताया कि उत्तरी भारत में तीन दिन पहले पश्चिमी विक्षोभ के कारण श्रीनगर, काजीगुंड, कटरा सहित निचली पहाड़ियों और घाटी में हल्की बारिश हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण ही विंड पैटर्न में बदलाव आया और उत्तरी हवाए का बहाव मैदानी इलाकों की तरफ हो गया। इससे तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है।

खबरें और भी हैं...