पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राम मंदिर के लिए समर्पण निधि:भरतपुर से 11 करोड़ रुपए दान जुटाने का लक्ष्य, किन्नारों ने दिए एक लाख रुपए

भरतपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राम मंदिर निर्माण के लिए दान देतीं किन्नर समाज की रिया शर्मा और परी। - Dainik Bhaskar
राम मंदिर निर्माण के लिए दान देतीं किन्नर समाज की रिया शर्मा और परी।

अयोध्या में बनने जा रहे श्रीराम मंदिर के लिए विश्व हिंदू परिषद के समर्पण निधि अभियान का श्रीगणेश 15 जनवरी को होगा। इसमें पहले चरण में विशेष लोगों से समर्पण निधि जुटाई जाएगी। भरतपुर से 11 करोड़ रुपए दान जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी बीच किन्नर समाज के लोगों ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपए दान किए।

गुरुवार को श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि समिति द्वारा जन जागरण यात्रा निकाली गई। संयोजक सुनील गुर्जर ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदू किन्नर समाज से रिया शर्मा और परी ने गुरु बुलबुल बाई की आज्ञा से एक लाख एक हजार रुपए श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिए हैं। इसके अलावा जनूथर के विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षाविद देवो पाराशर ने एक लाख ग्यारह हजार, महेश गुप्ता ने 51 हजार दिए। वहीं, कई समाजसेवियों ने भी मन्दिर निर्माण के लिए सहयोग राशि दी।

आरएसएस कार्यालय पर होगी विहिप की बैठक
शुक्रवार को संघ कार्यालय पर विश्व हिंदू परिषद की विशेष बैठक आयोजन किया है, जिसमें 80 लोग आमंत्रित किए गए हैं। यह लोग एक लाख या इससे अधिक समर्पण निधि की घोषणा कर सकते हैं। भरतपुर का टारगेट 11 करोड़ रुपए है। यह अभियान 29 जनवरी तक चलेगा। इसके बाद 30 जनवरी से 15 फरवरी तक घर-घर जाकर धन संग्रह प्रारंभ होगा।

बयाना में निकाली जन जागरण रैली
बयाना में विहिप की ओर से गुरुवार को राम मंदिर समर्पण निधि संग्रह अभियान रैली निकाली। इस दौरान मंदिर निर्माण में सहयोग राशि देने का आह्वान किया। रैली गांधी चौक से शुरू हुई, जो छोटा बाजार, जवाहर चौक, पुरानी सब्जी मंडी चौराहा, शिवगंज मंडी, सूपा मार्केट, सुभाष चौक, बजरिया, पंचायत समिति, मीराना तिराहा होती हुई आदर्श विद्या मंदिर पर समाप्त हुई। यहां कार्यालय का उद्घाटन हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser